फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज में पावरप्ले भी पार नहीं कर सके यशस्वी जायसवाल, 5 पारियों में बनाए सिर्फ इतने रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज में पावरप्ले भी पार नहीं कर सके यशस्वी जायसवाल, 5 पारियों में बनाए सिर्फ इतने रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के एक भी मैच में यशस्वी जायसवाल पावरप्ले पार नहीं कर पाए, जो एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 6 ओवर का होता है। वे एक 50 इस दौरान लगा सके। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज में पावरप्ले भी पार नहीं कर सके यशस्वी जायसवाल, 5 पारियों में बनाए सिर्फ इतने रन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ओपनर का काम टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना होता है। हालांकि, अच्छी शुरुआत के मायने हर फॉर्मेट में अलग होते हैं। टी20 क्रिकेट में अच्छी शुरुआत का मतलब होता है कि आप अपनी टीम के लिए भले ही 30 रन बनाए, लेकिन ओपनर के तौर पर कम गेंद खेलें। भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने एक दो मैच में ऐसा किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे पांच मैचों में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये रही कि इस ओपनर से एक भी बार पावरप्ले पार नहीं हुआ। टी20 सीरीज के पांचों मैचों में वे 6 ओवर से पहले ही आउट हो गए। 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे ओपनर्स की अनुपस्थिति में यशस्वी जायसवाल को मौका मिला। उन्होंने दूसरे मैच में एक अर्धशतक भी जड़ा था, लेकिन पांच मैचों में उनके रनों की संख्या महज 138 थी। उनका स्ट्राइकरेट भले ही 168 से ज्यादा का था, लेकिन जब आप टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाओगे तो फिर आपके लिए भविष्य में कठिनाई हो सकती है। उन्होंने 27.60 के औसत से इस सीरीज में रन बनाए। वे एक बार भी 6 ओवर से ज्यादा नहीं खेल पाए। ये टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि एक ओपनर का सिर्फ अटैक करना नहीं, बल्कि अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करना भी होता है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में 223 रन बनाकर रचा इतिहास, तोड़ डाला कोहली-गप्टिल का रिकॉर्ड

पहले मैच में यशस्वी जायसवाल तीसरे ओवर की तीसरी गेंद, दूसरे मैच में छठे ओवर की 5वीं गेंद पर, तीसरे मैच में दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर, चौथे टी20 मैच में छठे ओवर की आखिरी गेंद पर और आखिरी मैच में वे चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। इस तरह उनकी ये पूरी सीरीज पावरप्ले में ही खत्म हो गई। वहीं, उनके साथी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने पहले मैच में बिना कोई रन गंवाए विकेट गंवाने के बाद 4 पारियों में 223 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल था, जबकि इस मैच में वे 12 गेंदों में 10 रन बनाकर चलते बने। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें