फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयशस्वी जायसवाल ने वो कर दिखाया जो टेस्ट में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके, बस ब्रैडमैन से रह गए पीछे

यशस्वी जायसवाल ने वो कर दिखाया जो टेस्ट में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके, बस ब्रैडमैन से रह गए पीछे

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अभी तक आठ टेस्ट मैच खेल चुके हैं इस और दौरान उनके बल्ले से 971 रन निकले हैं। आठ टेस्ट मैच के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बैटर यशस्वी ही हैं।

यशस्वी जायसवाल ने वो कर दिखाया जो टेस्ट में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके, बस ब्रैडमैन से रह गए पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England टेस्ट सीरीज के दौरान यशस्वी जायसवाल ने जिस तरह से अपने बैट से रन बरसाए हैं, कई धांसू रिकॉर्ड्स तहस-नहस कर चुके हैं। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच यशस्वी के करियर का आठवां टेस्ट मैच है। आठ टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रनों के मामले में यशस्वी ओवरऑल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं आठ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब यशस्वी के नाम ही दर्ज हो गया है। यशस्वी ने इस मामले में सुनील गावस्कर, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। यशस्वी ने आठ टेस्ट मैचों में 971 रन बनाए हैं, वहीं गावस्कर ने अपने करियर के शुरुआती आठ टेस्ट मैचों में 938 रन बनाए थे। यशस्वी ने आठ टेस्ट मैचों में 69.36 की औसत और 68.91 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बैट से तीन शतक (दो दोहरे शतक समेत) और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

एंडरसन बने सुपरमैन! जायसवाल के विकेट पर स्टोक्स को भी नहीं हुआ विश्वास

आठ टेस्ट मैचों की 15 पारियों में यशस्वी ने ये रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की बात करें तो यशस्वी ने चार टेस्ट मैचों की आठ पारियों में 93.57 की औसत से 655 रन बनाए हैं। इस तरह से इंडिया वर्सेस इंग्लैंड एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने विराट कोहली की भी बराबरी कर ली है। यशस्वी से पहले विराट एक बार इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 655 रन बना चुके हैं।

रोहित शर्मा के लिए स्वान का कमेंट वायरल- बाप जैसे यशस्वी से बात...

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चार ही मैच खेले गए हैं और पांचवां टेस्ट मैच अभी खेला जाना बाकी है। मतलब पांचवें टेस्ट मैच में यशस्वी अगर खेलने उतरते हैं, तो पहला रन बनाते ही वह विराट कोहली से इस मामले में भी आगे निकल जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें