फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, पावरप्ले में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

IND vs AUS: यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, पावरप्ले में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया है। यशस्वी जायसवाल टी20 फॉर्मेट में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

IND vs AUS: यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, पावरप्ले में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में रविवार को टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने इतिहास रच दिया। यशस्वी जायसवाल ने रविवार, 26 नवंबर को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 गेंदों पर 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। इसके साथ ही यशस्वी जयसवाल पावरप्ले के दौरान भारत के लिए टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी के चौथे ओवर में तेज गेंदबाज सीन एबॉट के खिलाफ 24 रन बनाए। 

पावरप्ले में फिफ्टी लगाने वाले बने तीसरे भारतीय
यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद टी20 के पावरप्ले में अर्धशतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में इंडिया की ओर से पावरप्ले में अर्थशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। केएल राहुल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पावरप्ले में अर्धशतक लगाया था। 

यशस्वी जायसवाल ने दिलाई शानदार शुरुआत
यशस्वी जयसवाल की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से यशस्वी जायसवाल के अलावा ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी शानदार अर्थशतक लगाया। ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक 58 रन बनाए। बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलई। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट 77 रन के स्कोर पर गंवाया। तब तक यशस्वी जयसवाल भारत के लिए अपना काम पूरा कर चुके थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें