फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयश धुल ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में मचाया तहलका, दूसरा शतक ठोककर किया ये कमाल

यश धुल ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में मचाया तहलका, दूसरा शतक ठोककर किया ये कमाल

Yash Dhull Century Record: भारतीय अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू कर रहे धुल ने अपने पहले ही मैच की दोनों पारियों...

यश धुल ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में मचाया तहलका, दूसरा शतक ठोककर किया ये कमाल
लाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीSun, 20 Feb 2022 02:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Yash Dhull Century Record: भारतीय अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू कर रहे धुल ने अपने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ बड़ा कर्तिमान अपने नाम कर लिया है। तमिलनाडु के खिलाफ जारी मुकाबले की पहली पारी में 113 रन बनाने वाले धुल ने दूसरी पारी में भी शतक जड़ा। वह डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले दिल्ली के पहले और कुल तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

यश धुल से पहले 1952/53 में गुजरात के लिए नारी कॉन्ट्रैक्टर (152 और 102*) और 2012/13 में महाराष्ट्र के लिए विराग अवाटे (126 और 112) ने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था।

इसी के साथ धुल एक मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले दिल्ली के 7वें खिलाड़ी बन गए हैं। यश धुल से पहले माक पटौदी, सुरिंदर खन्ना, मदन लाली, अजय शर्मा, रमन लांबा, ऋषभ पंत ऐसा कर चुके हैं।

नजर मुकाबले पर डालें तो दिल्ली ने पहली पारी में यश धुल और ललित यादव (177) के शतक की मदद से 452 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में तमिलनाडु ने पहली पारी में शाहरुख खान (194) और इन्द्रजित (117) के शतक के दम पर 494 रन बनाए।

दिल्ली ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 228 रन बनाए। धुल (113*) के अलावा सलामी बल्लेबाज ध्रुव शौर्य ने भी 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। दिल्ली और तमिलनाडु के बीच यह मैच ड्रॉ रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें