फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटYash Dayal Father: लोगों ने कहा था RCB ने पैसे गटर में बहा दिए, यश दयाल के पिता का छलका दर्द

Yash Dayal Father: लोगों ने कहा था RCB ने पैसे गटर में बहा दिए, यश दयाल के पिता का छलका दर्द

Yash Dayal Father: का नाम इन दिनों सुर्खियों में है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 17 रन बचाकर यश दयाल ने आरसीबी के लिए प्लेऑफ का रास्ता आसान कर दिया। इससे दयाल की फैमिली खुश है।

Yash Dayal Father: लोगों ने कहा था RCB ने पैसे गटर में बहा दिए, यश दयाल के पिता का छलका दर्द
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Yash Dayal Father: का नाम इन दिनों सुर्खियों में है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 17 रन बचाकर यश दयाल ने आरसीबी के लिए प्लेऑफ का रास्ता आसान कर दिया। दयाल के इस कारनामे ने उनके परिवार का चैन-सुकून लौटा दिया है। केकेआर के खिलाफ पिछले सीजन में यश दयाल की गेंद पर रिंकू सिंह ने पांच छक्के लगाए थे। इसके बाद से उनके परिवार को तरह-तरह की बातें सुननी पड़ीं। यहां तक कि परिवार ने तमाम फैमिली ग्रुप्स से भी एग्जिट मार दिया था। हालांकि यश दयाल की शानदार गेंदबाजी के बाद चीजें अब बदल चुकी हैं। ताना मारने वाले लोग ही अब बधाई दे रहे हैं। यश दयाल के पिता ने ऐसी ही कुछ यादों को साझा किया है।

परिवार ने मैच देखना कर दिया था बंद
यश दयाल का परिवार उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रहता है। शनिवार को जब आरसीबी और सीएसके का मैच खेला जा रहा था तो उनके घर में इसे कोई नहीं देख रहा था। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यश दयाल के पिता चंद्रपाल ने बताया पिछले साल के बाद से ही परिवार बेटे के हाई प्रेशर वाले मैच नहीं देखता है। लेकिन सीएसके के खिलाफ मैच में यश के पिता खुद को रोक नहीं सके। लेकिन पहली ही गेंद पर जब एमएस धोनी ने यश दयाल की गेंद को स्टेडियम के बाहर मार दिया तो वह पछताने लगे। उन्हें अफसोस हो रहा था कि आखिर परिवार का नियम क्यों तोड़ा? वह सोच रहे थे कि उन्होंने अपने बेटे का एक और मैच बर्बाद कर दिया। धोनी में अब भी इतना दम है कि वह किसी भी गेंदबाज की पिटाई कर सकता है। 

लोग शेयर कर रहे थे मीम
इसके बाद यश दयाल के पिता ने प्रार्थना शुरू कर दी। उन्होंने भगवान से कहाकि आज मेरे बच्चे का साथ देना। आज फिर से वैसा नहीं होना चाहिए। आखिर यश दयाल ने धोनी को आउट किया और जडेजा के सामने आखिरी की दो गेंदें डॉट फेंककर अपनी टीम को जीत दिला दी। चंद्रपाल ने बताया कि उसने अपनी नर्व्स पर काबू पाते हुए शानदार गेंदबाजी की। मैंने जीत के उस क्षण को काफी एंजॉय किया। इसी दौरान उन्होंने वह पल भी याद किया जब यश की गेंद पर पांच छक्के पड़े थे। यश दयाल के पिता ने बताया कि मैं एक वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ा हुआ था। वहां पर मेरे एक जानने वाले ने यश का मजाक उड़ाते हुए एक मीम शेयर किया था। इसके साथ उन्होंने लिखा था कि प्रयागराज एक्सप्रेस की कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई। उन्होंने बताया कि यह रुका ही नहीं। हमने फैमिली ग्रुप के अलावा सभी वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ दिया था। 

लोगों ने कहा-पैसे नाले में बहा दिए
सिर्फ इतना ही नहीं, जब आरसीबी ने ऑक्शन में यश दयाल को पांच करोड़ में खरीदा तब भी लोग रुके नहीं। दयाल के पिता बताते हैं कि किसी ने कहा था कि आरसीबी वालों ने पैसे नाले में बहा दिए। उन्होंने कहाकि हम ऐसी दुनिया में रहते हैं कि सोशल मीडिया से दूरी बनाने के बावजूद इस तरह की चीजों से पीछा नहीं छुड़ा सकते। लेकिन आज कहानी बदल चुकी है। चंद्रपाल बताते हैं कि उसे खारिज करने वाले ही आज उसकी तारीफ कर रहे हैं। आज मेरे पास फोन और मैसेज आ रहे हैं, जिसमें मुझे बधाई दी जा रही है। हालांकि आज भी लोग उसकी कड़ी मेहनत के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। उसने प्रेशर को हैंडल किया और स्लोअर बाउंसर समेत दूसरे वैरिएशंस सीखे।