फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWTC Points Table: पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, इंग्लैंड ने आखिरी पलों पर जीता रावलपिंडी टेस्ट

WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, इंग्लैंड ने आखिरी पलों पर जीता रावलपिंडी टेस्ट

WTC Points Table: इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई थी और दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट आखिरी दिन आखिरी सत्र में खत्म हुआ, जिसमें मेहमान टीम ने जीता। 

WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, इंग्लैंड ने आखिरी पलों पर जीता रावलपिंडी टेस्ट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 05:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

WTC Points Table: इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरी थी और पाकिस्तान को उसी की धरती पर दिखा दिया कि असली टेस्ट क्या होता है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने रावलपिंडी में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की। पाकिस्तान को इंग्लैंड ने इस मैच में 74 रन से हराया। ये मैच इंग्लैंड की टीम ने पांचवें दिन आखिरी सत्र के आखिरी कुछ मिनटों में जीता, जब 10वां विकेट जैक लीच ने अपनी टीम को दिलाया। पाकिस्तान की इस हार का फायदा टीम इंडिया को जरूर होगा।  

दरअसल, रावलपिंडी में खेले गए इस टेस्ट मैच के बाद पाकिस्तान की टीम का जीत प्रतिशत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के सत्र में 51.85% से घटकर 46.67 % रह गया है। हालांकि, भारत की टीम अभी भी WTC की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान से आगे है, लेकिन निश्चित रूप से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हार भारत के लिए आगे काम आएगी, क्योंकि पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल की रेस में बनी हुई है। 

WTC 23 की अंकतालिका में इस समय शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 72.73 है, जबकि दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 60 है, तीसरे नंबर पर 53.33 प्रतिशत जीत के साथ श्रीलंका की टीम है। वहीं, भारत चौथे और पाकिस्तान की टीम पांचवें पायदान पर है। मौजूदा समय में यही पांच टीमें इंग्लैंड में अगले साल होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के रेस में बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से कोई एक टीम जगह बना सकती है। 

इंग्लैंड की टीम की बात करें तो बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, क्योंकि इस सीरीज से पहले तक इंग्लिश टीम का विनिंग पर्सेंटेज 38.60 का था, लेकिन अब ये बढ़कर 41.67 हो गया है। इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में सातवें नंबर पर है। उससे पहले वेस्टइंडीज की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 45 है। 8वें नंबर पर न्यूजीलैंड और 9वें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है। न्यूजीलैंड ने पिछली बार WTC की ट्रॉफी उठाई थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।