फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Final 2021-23 IND vs AUS: ऐसे मौके पर आर अश्विन को बाहर करना... जानें कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा

WTC Final 2021-23 IND vs AUS: ऐसे मौके पर आर अश्विन को बाहर करना... जानें कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। पिच को और मौसम को देखते हुए टीम इंडिया ने चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने का फैसला लिया।

WTC Final 2021-23 IND vs AUS: ऐसे मौके पर आर अश्विन को बाहर करना... जानें कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर विराजमान खिलाड़ी नहीं खेलता नजर आएगा। मौजूदा समय में नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन भारत के प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं। लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह अल्टीमेट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीता और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा कि रोहित जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठाना बहुत मुश्किल फैसला था। रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा कि भारत इस मैच में चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ उतरेगा और स्पिनर रविंद्र जडेजा हैं।

विराट करेंगे स्मिथ की इतनी तारीफ, किसी ने सोचा भी नहीं होगा- Video

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा, 'हम गेंदबाजी करेंगे, यहां कि परिस्थितियां और बादल भी छाए हुए हैं। मुझे नहीं लगता कि पिच में ज्यादा कुछ बदलाव आएगा। आपको इस मैच में अच्छा क्रिकेट खेलना होगा और जीतना होगा। चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर, स्पिनर रविंद्र जडेजा हैं। आर अश्विन को बाहर बैठाना मुश्किल फैसला होता है, क्योंकि वह आपके लिए मैच विनर रहे हैं।'

'अगर तुमने विराट का विकेट ले लिया, तो तुमसे बुरा कोई नहीं...'

रोहित ने आगे कहा, 'लेकिन एक चीज है, जो देखनी होती है कि परिस्थितियां कैसी हैं और टीम की जरूरत कैसी है। अजिंक्य रहाणे की वापसी से टीम में अनुभव आया है।' भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें