फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बड़ा कारनामा, पूरे किए 5000 इंटरनेशनल रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बड़ा कारनामा, पूरे किए 5000 इंटरनेशनल रन

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। दूसरी पारी में उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बड़ा कारनामा, पूरे किए 5000 इंटरनेशनल रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2023 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25वें टेस्ट मैच में इस आंकड़े को छुआ। विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड जबर्दस्त रहा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में विराट कोहली ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके लेकिन दूसरी पारी में वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और भारत उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहा है। इस बीच विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5000 इंटरनेशनल रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन विराट कोहली ने सातवां रन पूरा करते ही ये उपलब्धि हासिल की। डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले विराट कोहली को 2000 रन पूरा करने के लिए सिर्फ 21 रन की दरकरार थी। उन्होंने पहली पारी में शुरुआत अच्छी की लेकिन 31 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारतीय टीम के साथ हुई बेईमानी, गिल के कैच आउट पर रोहित भड़के, हरभजन ने यूं लगाई अंपायर की क्लास

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 टेस्ट मैच में 47 के ऊपर की औसत और आठ शतक, 5 अर्धशतक लगाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली से ज्यादा सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 शतक लगाए हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 1352 रन बनाए हैं।  

कोहली टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2,000 रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर (3,630), वीवीएस लक्ष्मण (2,434), राहुल द्रविड़ (2,143), और चेतेश्वर पुजारा (2,040+) रन बनाए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें