फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकैंसर से जूझ रही सात साल की बच्ची के लिए WTC फाइनल जर्सी नीलामी करेंगे टिम साउदी

कैंसर से जूझ रही सात साल की बच्ची के लिए WTC फाइनल जर्सी नीलामी करेंगे टिम साउदी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने एक खास मकसद से अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जर्सी नीलाम करने का फैसला लिया है। भारत के खिलाफ इस ऐतिहासिक मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने...

कैंसर से जूझ रही सात साल की बच्ची के लिए WTC फाइनल जर्सी नीलामी करेंगे टिम साउदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 29 Jun 2021 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने एक खास मकसद से अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जर्सी नीलाम करने का फैसला लिया है। भारत के खिलाफ इस ऐतिहासिक मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने में साउदी ने अहम रोल निभाया था। 21 साल में यह पहला मौका था, जब कीवी टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है। इस जर्सी पर टीम के सभी खिलाड़ियों का सिग्नेचर है। जिस वजह से साउदी ने अपनी जर्सी नीलाम करने का फैसला लिया है, वह आपका दिल जीत लेगी। दरअसल साल का बच्ची होली बीटी न्यूरोब्लास्टोमा नाम के रेयर कैंसर से जूझ रही है। बीटी इस बीमारी से जुलाई 2018 से लड़ रही है। दो साल के ट्रीटमेंट के बावजूद बीटी अभी तक पूरी तरह रिकवर नहीं हो सकी है।

पिछले सितंबर में बीटी की सर्जरी हुई थी, जिसमें उसके दिमाग से करीब तीन सेंटीमीटर का ट्यूमर मिला था। इसके बाद से बीटी के परिवार वाले काफी परेशान हो गए, क्योंकि सर्जरी के बाद से ही उसका ट्रीटमेंट शुरू करना जरूरी हो गया था। कुछ ट्रीटमेंट न्यूजीलैंड में होने हैं, जबकि बाकी के लिए बीटी को स्पेन जाना पड़ेगा। ट्रीटमेंट की पूरी कॉस्ट काफी ज्यादा है। टिम साउदी ने इंस्टाग्राम के जरिए बताया कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की अपनी जर्सी इस मकसद के लिए नीलाम करने जा रहे हैं। साउदी ने बताया कि उन्हें एक क्रिकेट कम्युनिटी के जरिए बीटी की हालत के बारे में पता चला।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tim Southee (@tim_southee)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में 18 जून से 23 जून के बीच खेला गया। दो दिन का पूरा खेल बारिश में धुला, जिसके बाद मैच का नतीजा रिजर्व डे पर आया। साउदी ने पहली पारी में एक विकेट लिया था और बल्ले से 30 रनों की अहम पारी खेली थी, जिससे न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहली पारी में अहम बढ़त मिल गई थी। दूसरी पारी में साउदी ने चार विकेट झटके। दूसरी पारी में साउदी ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के विकेट चटकाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें