फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Final Ind vs NZ: 5वें दिन गलत जर्सी पहन उतरे जसप्रीत बुमराह, एक ओवर डालने के बाद लौटना पड़ा मैदान से

WTC Final Ind vs NZ: 5वें दिन गलत जर्सी पहन उतरे जसप्रीत बुमराह, एक ओवर डालने के बाद लौटना पड़ा मैदान से

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मैच के पांचवें दिन बारिश के चलते मैच एक घंटा देरी से शुरू हुआ। मैच के पांचवें दिन टीम...

WTC Final Ind vs NZ: 5वें दिन गलत जर्सी पहन उतरे जसप्रीत बुमराह, एक ओवर डालने के बाद लौटना पड़ा मैदान से
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Jun 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मैच के पांचवें दिन बारिश के चलते मैच एक घंटा देरी से शुरू हुआ। मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतर गए। बुमराह ने ही पांचवें दिन का पहला ओवर किया, लेकिन पहला ओवर फेंकने के बाद ही बुमराह को मैदान से लौटना पड़ गया। दरअसल बुमराह जो पहले जर्सी पहनकर उतरे थे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जर्सी नहीं थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जो जर्सी है, उसमें MPL का लोगो बाजू पर है, जबकि फ्रंट में ICC WTC Final 2021 का लोगो लगा है। मैच के पांचवें दिन साउथम्पटन में मौसम साफ नजर आ रहा है, हालांकि पांचवें दिन का खेल शुरू होने से करीब आधे घंटे पहले हल्की बारिश हुई, जिसके चलते खेल एक घंटे की देरी से शुरू हुआ। पहले पांचवें दिन 98 ओवरों का खेल होना था, लेकिन एक घंटा खेल देरी से शुरू होने से ओवरों की संख्या 91 कर दी गई है। मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस गंवाया और बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पहली पारी में 217 रनों पर सिमट गई।

जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में दो विकेट पर 100 से ज्यादा रन बना लिए हैं। पहली पारी में न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमीसन ने पांच विकेट लिए थे। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में बुमराह गेंदबाजी में अभी पूरी तरह से लय में नजर नहीं आए हैं। बुमराह अभी तक एक भी विकेट नहीं ले सके हैं। साउथम्पटन में बारिश के चलते पहले और चौथे दिन का खेल रद्द हुआ है। मैच के पांचवें दिन अगर रिजल्ट नहीं आता है, तो ऐसे में रिजर्व डे यानी कि 23 जून को भी मैच खेला जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें