फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटट्रेविस हेड ने WTC Final में जड़ी सेंचुरी तो बना अजब संयोग, 48 साल बाद हुआ कुछ ऐसा

ट्रेविस हेड ने WTC Final में जड़ी सेंचुरी तो बना अजब संयोग, 48 साल बाद हुआ कुछ ऐसा

Travis Head Century: ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऐतिहासिक सेंचुरी जमाई। हेड की सेंचुरी के साथ अजब संयोग देखने को मिला है।

ट्रेविस हेड ने WTC Final में जड़ी सेंचुरी तो बना अजब संयोग, 48 साल बाद हुआ कुछ ऐसा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023 का फाइनल शुरू हो गया है। भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। शुरुआत में भारतीय गेंदबाजी हावी नजर आए लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड खूंटा गाड़कर खड़े हो गए। उन्होंने ऐतिहासिक शतक ठोका। हेड ने 14 चौकों और एक छक्के के जरिए 100 रन कंप्लीट किए। हेड की इस सेंचुरी के साथ ही 48 साल बाद एक अजब संयोग बना, जिसका कनेक्शन क्लाइव लॉयड से है।

बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज क्लाइव लॉयड वर्ल्ड कप फाइनल में सेंचुरी लगाने वाले पहले प्लेयर हैं। उन्होंने 1975 के वर्ल्ड कप में यह कमाल किया था। लॉयड बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और उन्होंने पांचवें नंबर पर उतरने के बाद शतक बनाया था। वहीं, ट्रेविस हेड भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने पांचवें नंबर पर आकर सैकड़ा लगाया।

WTC Final: दो साल में ज्यादा नहीं बदली भारतीय प्लेइंग-11, सिर्फ 4 प्लेयर की किस्मत ने दिया गच्चा

फाइनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिाई पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उस्मान ख्वाजा शून्य पर आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने चौथे ओवर में आउट किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने मार्नस लाबुसेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। वार्नर 43 रन बनाने के बाद 22वें ओवर में शार्दुल ठाकुर के जाल में फंसे। लाबुशेन का शिकार 25वें ओवर में मोहम्मद शमी ने किया। उन्होंने 26 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने 76 के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए। यहां से स्टीव स्मिथ और हेड ने मोर्चा संभाला। दोनों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन जुटाए। स्मिथ और हेड ने मिलकर इतिहास रच दिया। स्मिथ और हेड डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गए हैं।