फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWTC फाइनल में इन खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरेगी भारतीय टीम, अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम

WTC फाइनल में इन खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरेगी भारतीय टीम, अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने उतरेगी, जो चोट से रिकवर हो रहे है

WTC फाइनल में इन खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरेगी भारतीय टीम, अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। भारतीय टीम आज फाइनल की तैयारी के लिए ओवल पहुंच गई है, जहां खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले से भारत के कुछ अहम खिलाड़ी बाहर रहेंगे, जोकि अपने दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के नहीं होने के बावजूद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने का दम रखती है। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ेगी। ये मुकाबला 7 से 11 जून तक खेला जाएगा। फाइनल जीतने वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन की चैंपियन बनेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारत पहले संस्करण में उपविजेता रहा था। न्यूजीलैंड ने खिताब जीता था। यहां हम आपको उन मुख्य भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा नहीं बना पाए हैं। 

जसप्रीत बुमराह
भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से पीठ की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं। चोट के कारण बुमराह एशिया कप, टी20 विश्व कप 2022 और फिर आईपीएल से बाहर रहे। वनडे विश्व कप के लिए बुमराह का नाम टीम में शामिल था लेकिन सर्जरी के कारण उन्होंने नाम वापस ले लिया और अब वापसी की तैयारी कर रहे हैं और उनके वनडे विश्व कप 2023 तक फिट होने की उम्मीद है। 

ऋषभ पंत 
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का पिछले साल दिसंबर में कार एक्सीडेंट हो गया था, जिससे वह रिकवर कर रहे हैं और उनके अगले से पहले फिट होने की उम्मीद है। उन्होंने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई है। चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के कारण पंत को टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने में ज्यादा समय लगेगा। हालांकि वह खेल छोटे प्रारूप में उससे पहले वापसी कर सकते हैं। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत ने डेब्यू किया।

श्रेयस अय्यर
एक समय भारत के कप्तान के रूप में देखे जाने वाले श्रेयस पिछले कुछ साल से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के जरिए उन्होंने वापसी की थी लेकिन फिर पीठ की चोट के कारण बाहर होना पड़ा। उन्हें अप्रैल में बैक सर्जरी से गुजरना पड़ा,  जिसके कारण वह आईपीएल 2023 से भी बाहर रहे, जहां उन्हें कोलकाता की कप्तानी करनी थी। अय्यर डेब्यू करने के बाद से टीम के नियमित सदस्य रहे हैं लेकिन उनके बाहर होने से टीम को झटका लगा है। अय्यर के भी वनडे विश्व कप 2023 तक फिट होने की उम्मीद है। 

केएल राहुल
भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन के कारण चर्चा में थे। वह भी भारतीय टीम का कप्तान बनने की रेस में हैं लेकिन चोट और खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें उपकप्तानी गंवानी पड़ी। केएल राहुल की हाल ही में सर्जरी हुई है, जिसके कारण वह भी फाइनल से बाहर हो चुके हैं।