फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर भारत से आगे निकला बांग्लादेश, पाकिस्तान टॉप पर बरकरार

WTC Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर भारत से आगे निकला बांग्लादेश, पाकिस्तान टॉप पर बरकरार

WTC Updated Points Table: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में 150 रनों से हराकर बड़ा कमाल किया है। टीम को इसका फायदा डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में मिला है। बांग्लादेश दूसरे पायदान पर है।

WTC Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर भारत से आगे निकला बांग्लादेश, पाकिस्तान टॉप पर बरकरार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

WTC Updated Points Table: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में चित कर बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस जीत का इनाम टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में मिला है। बांग्लादेश डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में भारत के ऊपर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है, वहीं पाकिस्तान टॉप पर बरकरार है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के शत प्रतिशत रिकॉर्ड है। वहीं हार के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड की टीम 8वें नंबर पर है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का आगाज साउथ अफ्रीका को छोड़कर सभी टीमों ने कर लिया है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेली एकमात्र टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहला पायदान हासिल किया हुआ है, वहीं बांग्लादेश न्यूजीलैंड को हरकार दूसरे पायदान पर है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने डब्ल्यूटीसी 2023-25 में एकमात्र सीरीज अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली ही। सीरीज का पहला मैच भारत ने पारी और 141 रनों के अंतर से जीता, मगर दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने की वजह से भारत 66.67 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

भारत के बाद डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया चौथे, वेस्टइंडीज पांचवे और इंग्लैंड छठें पायदान पर हैं।

कैसा रहा बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड मैच

सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले पारी में 310 रन बनाए थे। इसके जवाब में 7 रनों की मामूली बढ़त के साथ कीवी टीम ने 317 रन बनाए। बांग्लादेश के बल्लेबाज दूसरी पारी में चमके और 338 रन बनाकर न्यूजीलैंड के सामने 332 रनों का लक्ष्य रखा। इस स्कोर के सामने कीवी टीम 181 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश की जीत के हीरो तैजुल इस्लाम रहे जिन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 10 विकेट चटकाए। पहली पारी में उन्होंने 4 तो दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें