wriddhiman saha scored fatest century in t2o in just 20 ball during mukherjee trophy match - OMG: साहा के बल्ले से बरसे छक्के-चौके, 20 बॉल में 100 रन ठोककर बनाया रिकॉर्ड DA Image
10 दिसंबर, 2019|9:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

OMG: साहा के बल्ले से बरसे छक्के-चौके, 20 बॉल में 100 रन ठोककर बनाया रिकॉर्ड

Wriddhiman saha

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो भारत में ही नहीं, दुनिया में भी किसी और बल्लेबाज ने नहीं किया है। ऋद्धिमान साहा ने आज अपनी बैटिंग का सबसे आक्रामक रूप दिखाते हुए टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक ठोक दिया। इस मामले में उन्होंने दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया है।

साहा ने कोलकाता में खेले गए 'मुखर्जी ट्रॉफी' के मैच में सिर्फ 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ बैटिंग करके 100 रन मार दिए। साहा, मोहन बगान टीम की तरफ से खेल रहे थे। इसके साथ ही वो टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले क्रिग गेल के नाम सबसे तेज (30 गेंद पर) सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड था। उन्होंने आईपीएल में ये कारनामा किया था।

IPL 2018: विराट की RCB को लगा झटका, ये गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

छक्के-चौकों से ही बना दिए 100 रन
33 साल के साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर यह कारनामा किया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान छक्कों और चौकों की बरसात कर दी। साहा ने 14 छक्के ठोके और 4 चौके जड़े। इसी के साथ उन्होंने सिर्फ चौके और छक्के मारकर ही 100 रन बना दिए। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। 

IPL 2018: आईपीएल से पहले विराट को मिला ये अवॉर्ड, यहां भी बने सबसे महंगे खिलाड़ी

साहा की आतिशी पारी की बदौलत उनकी टीम मोहन बगान ने 20 ओवर के मैच को सिर्फ सात ओवर में ही खत्म कर दिया। मोहन बगान को बीएनआर रिक्रिएशन ने 20 ओवरों में 152 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ओपनिंग करने आए साहा ने शुभमय दास के साथ मिलकर बॉलरों को धोना शुरू किया और सात ओवर में 154 रन पीटकर मैच को जीत लिया। 

Ohh... क्रिस गेल ने कर दिया संन्यास का ऐलान, बोले- 2019 वर्ल्ड कप होगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wriddhiman saha scored fatest century in t2o in just 20 ball during mukherjee trophy match