DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में ऋद्धिमान साहा के प्रदर्शन पर नजरें

साहा 18 महीने में पहली बार पूरे दिन या 120 ओवर तक विकेटकीपिंग करेंगे। उसके बाद उन्हें बल्लेबाजी भी करनी होगी। एनसीए में उनकी उपचार के बाद देखरेख ठीक तरीके से नहीं, हुई जिसके बाद सर्जरी की जरूरत पड़ी।

wriddhiman saha  getty images

करियर प्रभावित करने वाली कंधे की चोट से उबरने के बाद भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भारत ए की तरफ से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे अनौपचारिक टेस्ट मैच से 18 महीने बाद प्रथम श्रेणी मैचों में वापसी करेंगे। भारत ए टीम में दो टेस्ट विशेषज्ञों साहा और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है ताकि वे अगस्त के आखिरी में शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयारी कर सके। 

साहा तीन महीने में 35 साल के हो जाएंगे और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में उपचार के दौरान गलत देख-रेख के कारण उनकी चोट काफी गंभीर हो गई थी। फिट होने के बाद लगभग 35 साल के इस खिलाड़ी के लिए वापसी करना काफी मुश्किल होगा।

थोड़ा इंतजार कीजिए, धौनी जल्दी ही जाएंगे...

करियर के ज्यादातर समय में महेंद्र सिंह धौनी के दमदार खेल के कारण टीम से बाहर रहने वाले साहा को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद राष्ट्रीय टीम में ऋषभ पंत को मौका मिला और उसने इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर टीम में अपना दावा मजबूत कर लिया है। ऐसे में साहा एक बार फिर सहायक की भूमिका में दिख सकते हैं।

18 महीने में पहली बार पूरे दिन विकेटकीपिंग करेंगे साहा
जानकार इस बात को अभी तक पचा नहीं पा रहे है कि जिस चोट से लोकेश राहुल दो महीने में उबर गए, साहा को उससे उबरने में एक साल से अधिक का समय क्यों लगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''केएस भरत भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गए। साहा 18 महीने में पहली बार पूरे दिन या 120 ओवर तक विकेटकीपिंग करेंगे। उसके बाद उन्हें बल्लेबाजी भी करनी होगी। एनसीए में उनकी उपचार के बाद देखरेख ठीक तरीके से नहीं, हुई जिसके बाद सर्जरी की जरूरत पड़ी। यह देखना होगा की वह कैसा प्रदर्शन करते है।''

जानें किस वजह से मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर वसीम अकरम का हुआ अपमान

युवा खिलाड़ी छोड़ना चाहेंगे अपनी छाप
हनुमा विहारी भी बड़ी पारी खेल कर सीनियर टीम के मध्यक्रम में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे। सलामी बल्लेबाजों में गुजरात के प्रियांक पंचाल और बंगाल के अभिमन्यू ईश्वरन भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। उनके बेहतर प्रदर्शन से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में औसत प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल पर दबाव रहेगा। केएस भारत को सीरीज के तीसरे मैच में मौका मिलने की संभावना है।

पहले और दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, शिवम दुबे, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), के गौतम, एस नदीम, मयंक मार्कंडेय, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wriddhiman Saha ready to take responsibility as India A take on West Indies A in unofficial Test