फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2023 : गुजरात के बाद मुंबई ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, दोहरी भूमिका में दिखेंगी झूलन गोस्वामी

WPL 2023 : गुजरात के बाद मुंबई ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, दोहरी भूमिका में दिखेंगी झूलन गोस्वामी

मुंबई इंडियंस ने मार्च 2023 में होने वाली आगामी महिला प्रीमियर लीग में अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए कोचिंग टीम की घोषणा की। महिला आईपीएल का उद्घाटन सत्र 4 से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना है।

WPL 2023 : गुजरात के बाद मुंबई ने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, दोहरी भूमिका में दिखेंगी झूलन गोस्वामी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Feb 2023 02:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महिला प्रीमियर लीग के लिए बीसीसीआई ने 5 फ्रेंचाइजी की घोषणा कर दी है। वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अहमदाबद, मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और लखनऊ की टीमें होंगी। खिलाड़ियों की नीलामी अगले सप्ताह तक होने की संभावना है, लेकिन उससे पहले सभी फ्रेंचाइजी कोचिंग यूनिट को बनाने में लगी हुई है। डब्ल्यूपीएल की टीम गुजरात जाइंट्स ने पहले ही अपने कोचिंग मेंबर्स के नामों की घोषणा की थी और अब मुंबई इंडियंस ने मार्च 2023 में होने वाली आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए कोचिंग टीम की घोषणा की। 

इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। पद्म श्री और अर्जुन अवार्डी झूलन गोस्वामी टीम मेंटर और बॉलिंग कोच की दोहरी भूमिका में नजर आएंगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरफनमौला देविका पलशिकार बल्लेबाजी कोच होंगी। तृप्ति चंदगडकर भट्टाचार्य टीम मैनेजर होंगी। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई की फ्रेंचाइजी को 912.99 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है। 

WPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस की कोचिंग यूनिट
मुख्य कोच: शार्लोट एडवर्ड्स
बॉलिंग कोच और मेंटॉर: झूलन गोस्वामी
बल्लेबाजी कोच: देविका पलशिकार

इसी क्रम में गौतम अडाणी की स्वामित्व वाली डब्ल्यूपीएल की टीम गुजरात जाइंट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ का ऐलान किया था। ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स को गौतम अडाणी की स्वामित्व वाली महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की टीम गुजरात जाइंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

Women's T20 World Cup: 'ये सब चीजें चलती रहती हैं', भारत-पाकिस्तान हाई वोल्टेज मैच से पहले कप्तान

भारत की अंडर-19 टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली नूशीन अल खादिर को गुजरात जाइंट्स का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। अडाणी स्पोर्ट्सलाइन ने गुजरात जाइंट्स को 1289 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा था। उसने पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज को पहले ही अपना सलाहकार नियुक्त कर दिया था। सीनियर महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे टीम के बल्लेबाजी कोच जबकि गावन ट्विनिंग क्षेत्ररक्षण कोच होंगे।

4 मार्च से शुरू हो सकता है पहला सीजन

अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने 1289 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई और अहमदाबाद की टीम खरीदी। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 912.99 करोड़ की सफल बोली लगाई और मुंबई की टीम इनकी होगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई। बेंगलुरु की टीम इनकी होगी। जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये की बोली लगाई और दिल्ली की टीम इनकी होगी, वहीं कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाकर लखनऊ की टीम के अधिकार हासिल किए। इसके साथ ही बीसीसीआई इस लीग के साथ 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई और करेगा। महिला आईपीएल का उद्घाटन सत्र 4 से 26 मार्च तक खेले जाने की संभावना है। इसके बाद पुरुषों के आईपीएल का आयोजन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें