फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL Auction 2024: इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली, लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल

WPL Auction 2024: इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली, लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल

WPL के दूसरे सीजन के लिए 9 दिसंबर को दुनियाभर के 61 विदेशी सहित कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसमें चमारी अट्टापट्टू, एनाबेल सदरलैंड, डैनी व्याट सहित कई खिलाड़ियों पर हर किसी की नजर रहेगी।

WPL Auction 2024: इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ों की बोली, लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल
Lokesh Kheraएजेंसी, वार्ता,मुंबईSat, 09 Dec 2023 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीजन के लिए 9 दिसंबर को दुनियाभर के 61 विदेशी सहित कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसमें चमारी अट्टापट्टू, एनाबेल सदरलैंड, डैनी व्याट सहित अन्य विदेशी खिलाड़ियों पर हर किसी की नजर रहेगी। श्रीलंका की ऑलराउंडर चमारी अटापट्टू का बेस प्राइज 30 लाख रुपये है, हालांकि इसके बावजूद उन्हें पहले सीजन में कोई खरीदार नहीं मिला था। इसके अलावा चमारी को विमेंस हंड्रेड, विमेंस बिग बैश लीग या विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी जगह नहीं मिली, लेकिन श्रीलंका के कप्तान ने 2023 में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया कि टीमें को उनकी कमी क्यों खल रही हैं।

VIDEO: T10 लीग के पहले दोहरे शतक से चूका बल्लेबाज, पारी में 193 रन बनाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड का बेस प्राइस 40 लाख रुपये है। एनाबेल ने डब्ल्यूपीएल 2023 में चार मैच खेले और केवल 28 रन बनाए। गुजरात जायंट्स से बाहर होने से पहले उन्होंने 10.99 की इकॉनमी रेट के साथ तीन विकेट लिए थे। एनाबेल ने महिला एशेज में फॉर्म में लौटी और नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अपना पहला टेस्ट शतक जमाया। इसके बाद द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में टीम का हार का सामना किया जिसमें एनाबेल ने 28 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

नवंबर के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में ये नाम देखकर इंडियन फैन्स को लगेगी आग, मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल

इंग्लैंड की ऑलराउंडर डैनी व्याट का बेस प्राइस 30 लाख रुपये है। वह 150 से अधिक टी-20 खेलने वाली केवल तीन महिलाओं में से एक है। उन्हें पिछली बार 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ कोई खरीदार नहीं मिला, जिससे वह कुछ हद तक निराश थीं। वह विमेंस हंड्रेड चैंपियन सदर्न ब्रेव और चार्लोट एडवर्ड्स (सीई) कप विजेता सदर्न वाइपर के लिए बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन बेस प्राइस 30 लाख रुपये है। वह फेयरब्रेक ग्लोबल इनविटेशनल टूर्नामेंट, डब्ल्यूसीपीएल और डब्ल्यूबीबीएल में खिताब जीतने वाली टीमों का हस्सिा रही है। उन्हें इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टी-20 वश्वि कप टीम से बाहर कर दिया गया था और फिर उन्होंने डब्ल्यूपीएल की शुरुआती नीलामी में भी हिस्सा नहीं लिया। लेकिन उन्होंने डब्ल्यूसीपीएल फाइनल में बारबाडोस रॉयल्स के लिए चार विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था।

गौतम गंभीर के साथ हुए झगड़े के बाद LLC कमिश्नर ने श्रीसंत को भेजा लीगल नोटिस, कहा- जब तक आप...

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल का बेस प्राइस 40 लाख रुपये है। पिछली नीलामी में कड़ी बोली के कारण यूपी वारियर्स ने इस्माइल को एक करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन सत्र में केवल तीन मैच के बाद वह इस साल खुद को नीलामी पूल में वापस पाती है। इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने वाली दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज ने विमेंस हंड्रेड, डब्ल्यूसीपीएल और डब्ल्यूबीबीएल में अपना शानदार प्रदर्शन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें