फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2024 का आयोजन सिर्फ एक राज्य में होगा, जय शाह ने किया कंफर्म, बोले- हमारे पास उत्तर प्रदेश समेत ऐसे...

WPL 2024 का आयोजन सिर्फ एक राज्य में होगा, जय शाह ने किया कंफर्म, बोले- हमारे पास उत्तर प्रदेश समेत ऐसे...

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 का आयोजन सिर्फ एक राज्य में होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन फरवरी में शुरू होगा।

WPL 2024 का आयोजन सिर्फ एक राज्य में होगा, जय शाह ने किया कंफर्म, बोले- हमारे पास उत्तर प्रदेश समेत ऐसे...
Md.akram एजेंसी,मुंबईSat, 09 Dec 2023 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोव बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को घोषणा की कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 तार्किक कारणों से केवल एक राज्य में खेली जाएगी और यह फरवरी से शुरू होगी। शाह ने पत्रकारों से कहा, ''टूर्नामेंट फरवरी में शुरू होगा और हम इसे एक राज्य में आयोजित करेंगे। हमारे लिए, इस बार लॉजस्टिक्सि बहुत महत्वपूर्ण है।'' शाह ने यह टप्पिणी उन खबरों के बीच की कि डब्ल्यूपीएल मुंबई और बेंगलुरु में आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई सचिव ने यह भी खुलासा किया कि आईपीएल मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत में खत्म हो जाएगा।

हालांकि, उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि डब्ल्यूपीएल किस राज्य में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा, ''हमारे पास बेंगलुरु और उत्तर प्रदेश समेत ऐसे कई स्थान हैं जहां हम मैचों की मेजबानी कर सकते हैं। कुछ साल बाद हम इसे गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट और वडोदरा में भी कर सकते हैं। इस बारे में फ्रेंचाइजी मालिकों से चर्चा के बाद कोई नर्णिय लिया जाएगा। यह मूल रूप से फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई के बीच एक संयुक्त कॉल है। हम एक साथ बैठेंगे और फैसला करेंगे...।''

बीसीसीआई सचिव ने साथ ही कहा कि स्थल का चयन यह ध्यान रखकर किया जाएगा कि यह घरेलू सत्र के मैचों के साथ नहीं पड़े। उन्होंने कहा, ''हम देखेंगे कि स्टेडियम कहां उपलब्ध होगा। गुजरात, चंडीगढ़ और रांची में घरेलू मैच चल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हम डब्ल्यूपीएल के मैच मुंबई में ही कराना चाहते हैं।
शाह ने उम्मीद जताई कि डब्ल्यूपीएल का अगला संस्करण और भी अधिक सफल होगा। फ्रेंचाइजी द्वारा अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर बड़ी रकम खर्च करना उन पर उनके वश्विास को दर्शाता है।

गुजरात जायंट्स ने पंजाब की तेज गेंदबाज काशवी गौतम को डब्ल्यूपीएल नीलामी में दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। इस तरह काशवी भारत की सबसे महंगी बिकने वाली 'अनकैप्ड' खिलाड़ी बन गईं जबकि नीलामी के शुरू में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की काफी मांग रही। काशवी का 'बेस प्राइस' (आधार मूल्य) 10 लाख रुपये का था। गुजरात और यूपी वॉरियर्स दोनों ने उनके लिए बोली लगाई। लेकिन गुजरात की टीम डब्ल्यूपीएल के दूसरे चरण के लिए उनकी सेवायें लेने के लिए बोली जीतने में सफल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें