फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2024 Points Table: मुंबई इंडियंस की पहली हार से आरसीबी को फायदा, पॉइंट्स टेबल में मारी बाजी

WPL 2024 Points Table: मुंबई इंडियंस की पहली हार से आरसीबी को फायदा, पॉइंट्स टेबल में मारी बाजी

WPL 2024 Points Table Latest Update- बुधवार रात मुंबई इंडियंस को वुमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल 2024 में पहली हार का सामना करना पड़ा। उनकी इस हार से पॉइंट्स टेबल में आरसीबी को फायदा हुआ है।

WPL 2024 Points Table: मुंबई इंडियंस की पहली हार से आरसीबी को फायदा, पॉइंट्स टेबल में मारी बाजी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 06:58 AM
ऐप पर पढ़ें

WPL 2024 Points Table Latest Update- हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में बुधवार 28 फरवरी की रात को मुंबई इंडियंस को डब्ल्यूपीएल 2024 की अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। यूपी वॉरियर्स ने उन्हें टूर्नामेंट के 6ठे मुकाबले में 7 विकेट से पटखनी देते हुए पहली हार का स्वाद चखाया। उनकी इस हार से स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइंट्स टेबल को भरपूर फायदा हुआ है। आरसीबी ने पहली बार पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं मुंबई इंडियंस इस हार के बाद दूसरे पायदान पर खिसक गई है। गौर करने वाली बात यह है कि एमआई के नेट रनरेट नेगेटिव में हो गया है।

'वर्ल्ड कप के हीरो को धोखा', श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर भड़के फैंस, रवि शास्त्री ने किया मोटिवेट

यूपी वॉरियर्स ने इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है, अब डब्ल्यूपीएल 2024 में हिस्सा लेने वाली 5 टीमों में गुजरात जाएंट्स ही एकमात्र ऐसी टीम रह गई है जिसका खाता अभी तक नहीं खुला है। यूपी की यह लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पहली जीत है।

अय्यर-ईशान ही नहीं, BCCI ने 7 खिलाड़ियों को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, देखें पूरी लिस्ट

यूपी का पहला मुकाबला इस सीजन आरसीबी के खिलाफ हुआ था, जहां उन्हें करीबी मुकाबले में 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 9 विकेट से पटखनी दी थी। उन्होंने तीसरे मुकाबले में हार का सिलसिला तोड़ते हुए मुंबई इंडियंस को धूल चटाई और पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला। यूपी इस जीत के बाद चौथे पायदान पर है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर BCCI हुआ सख्त, लगा दी ये नई शर्त, लेकिन जुरेल और सरफराज की खिल जाएंगी बांछें

टीम मैच जीत हार टाई नो रिजल्ट पॉइंट्स नेट रन रेट
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2 2 0 0 0 4 +1.665
मुंबई इंडियंस 3 2 1 0 0 4 -0.182
दिल्ली कैपिटल्स 2 1 1 0 0 2 +1.222
यूपी वॉरियर्स 3 2 1 0 0 2 -0.357
गुजरात जाएंट्स 2 0 2 0 0 0 -1.968

कैसा रहा मुंबई इंडियंस वर्सेस यूपी वॉरियर्स मुकाबला?

निगल्स के चलते हरमनप्रीत कौर यूपी के खिलाफ मुकाबला खेलने नहीं उतरी। उनकी जगह कप्तानी कि जिम्मेदारी टीम की सीनियर खिलाड़ी नेट साइवर ब्रंट ने संभाली। यूपी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले दो मुकाबलों में एमआई की बैटिंग की जान रहने वाली हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में यूपी ने मुंबई को 161 के स्कोर पर ही रोक दिया। टीम की सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट चटकाए।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा यूपी की टीम ने 7 विकेट शेष रहते 16.3 ओवरों में ही कर लिया। ओपनिंग बैटर किरण नवगिरे ने इस दौरान 31 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की शानदार पारी खेली। उनको इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें