फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआईपीएल की तरह कई शहरों में हो सकते हैं महिला प्रीमियर लीग के मैच, नीलामी के बाद हो सकता है ऐलान

आईपीएल की तरह कई शहरों में हो सकते हैं महिला प्रीमियर लीग के मैच, नीलामी के बाद हो सकता है ऐलान

आईपीएल की तरह महिला प्रीमियर लीग 2024 के मैच भी भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित किए जा सकते हैं। महिला प्रीमियर लीग का दूसरा चरण अगले साल फरवरी-मार्च में हो सकता है।

आईपीएल की तरह कई शहरों में हो सकते हैं महिला प्रीमियर लीग के मैच, नीलामी के बाद हो सकता है ऐलान
Himanshu Singhएजेंसी,मुंबईThu, 07 Dec 2023 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तरह अगले सत्र में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के मैच भी विभिन्न शहरों में आयोजित किए जा सकते हैं तथा अभी मुंबई और बेंगलुरु इस दौड़ में सबसे आगे हैं। डब्ल्यूपीएल के पहले सत्र के मैच इस साल चार से 26 मार्च तक मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,''मैच स्थलों को लेकर अंतिम फैसला नौ दिसंबर (डब्ल्यूपीएल की नीलामी तिथि) के बाद किया जा सकता है, लेकिन इसकी पूरी संभावना है कि इसे इस बार विभिन्न शहरों में आयोजित किया जा सकता है तथा अभी मुंबई और बेंगलुरु इस दौड़ में सबसे आगे हैं।''

मुंबई और कर्नाटक क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने भी डब्ल्यूपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने भी डब्ल्यूपीएल के मैच विभिन्न शहरों में आयोजित करने की वकालत की थी।

WI vs ENG : दूसरे मैच में इंग्लैंड की दमदार वापसी, वेस्टइइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

डब्ल्यूपीएल का दूसरा चरण अगले साल फरवरी-मार्च में हो सकता है। मुंबई इंडियंस गत चैम्पियन है जिसने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में इस साल के शुरू में 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हराकर खिताब जीता था। पांच फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स ने नीलामी से पहले 60 क्रिकेटरों को बरकरार रखा है, जिनमें 21 विदेशी खिलाड़ी हैं। 

कैलिस ने ऑलराउंडर्स को लेकर क्रिकेट वर्ल्ड को किया आगाह, IPL के इस नियम पर उठाया सवाल, कहा- मैं बड़ा फैन नहीं

पांच फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स ने कुल 29 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट से फ्री कर दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें