फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज को यूपी के खिलाफ ये हरकत पड़ गई भारी, लगा जुर्माना

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज को यूपी के खिलाफ ये हरकत पड़ गई भारी, लगा जुर्माना

Arundhati Reddy fined of her match fees: अरुंधति रेड्डी पर महिला प्रीमियर लीग की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। अरुंधति दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज हैं।

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज को यूपी के खिलाफ ये हरकत पड़ गई भारी, लगा जुर्माना
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कैपिटल्स की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते जुर्माना झेलना पड़ा है। उन्होंने डब्ल्यूपीएल 2024 के चौथे मैच में यूपी वॉरियर्स की प्लेयर पूनम खेमनार को आउट करने के बाद काफी आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था। अरुंधति को इसी हरकत की सजा मिली है और मैच फीस का प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली और यूपी की सोमवार (26 फरवरी) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में भिड़ंत हुई थी। यह मैच दिल्ली ने 9 विकेट से जीता।

महिला प्रीमियर लीग के एक बयान में कहा गया कि अरुंधति ने डब्ल्यूपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया, जो ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है, जो अपमानजनक है या किसी मैच के दौरान आउट होने पर बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया देने पर उकसा सकता है। अरुंधति पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रेड्डी को भले ही फटकार लगी हो लेकिन उन्होंने दिल्ली के लिए अपने अभियान की अच्छी शुरुआत की है।

अरुंधति ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरुआती मैच में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए। दिल्ली को इस मुकाबले में अंतिम गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। वहीं, अरुंधति ने यूपी के सामने 16 रन खर्च किए और एक शिकार किया। यूपी ने टॉस गंवाने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन बटोरे। जवाब में दिल्ली ने 14.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर आसानी से टारगेट चेज कर लिया। दिल्ली के लिए शेफाली वर्मा (43 गेंदों में नाबाद 63) और कप्तान मेग लैनिंग (43 गेंदों में 51) ने शानदार अर्धशतीय पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें