फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2024 Auction : काशवी गौतम बनीं WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी, 2 करोड़ रुपये में गुजरात ने मारी बाजी

WPL 2024 Auction : काशवी गौतम बनीं WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी, 2 करोड़ रुपये में गुजरात ने मारी बाजी

काशवी गौतम महिला प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गईं हैं। गुजरात जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीदा। इस नीलामी में वह सबसे महंगी भारतीय हैं।

WPL 2024 Auction : काशवी गौतम बनीं WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी, 2 करोड़ रुपये में गुजरात ने मारी बाजी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से पहले हुई मिनी नीलामी में भारत की काशवी गौतम पर फ्रेंचाइजी ने पैसों की बारिश कर दी है। गुजरात जायंट्स ने काशवी गौतम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा। काशवी WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं हैं। ऑलराउंडर काशवी का प्रदर्शन घरेलू महिला क्रिकेट में शानदार है। महिलाओं की घरेलू अंडर-19 टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के लिए खेलते हुए उन्होंने वनडे मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 

20 साल की काशवी ने महिला सीनियर टी20 ट्रॉफी 2023 में सात मैच में 4.14 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए। उन्होंने भारतीय टीम के साथ हांगकांग एसीसी इमर्जिंग टूर्नामेंट में भी भाग लिया था। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी रही हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने सदरलैंड को 2 करोड़ रुपये में खरीदा। गुजरात जायंट्स ने भी सदरलैंड के लिए बोली लगाई थी। 

WPL Auction 2024: कौन हैं एनाबेल सदरलैंड, जिनके लिए दिल्ली कैपिटल्स ने खाली कर दिया अपना खजाना

बल्लेबाज वृंदा दिनेश WPL 2024 की नीलामी में दूसरी सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं हैं। गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वारियर्स के बीच इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टक्कर देखने को मिली। यूपी ने 1.3 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा। सभी टीमों को सीजन के लिए अधिकतम 18 खिलाड़ियों को रखने की अनुमति है, जिसकी नीलामी पर्स कैप 13.5 करोड़ रुपये है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें