फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2023 : फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, इन दो वजहों से हो रही देरी

WPL 2023 : फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, इन दो वजहों से हो रही देरी

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन आगाज होने वाला है। उद्घाटन सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 11 या 13 फरवरी को नई दिल्ली या मुंबई में होने की संभावना है। बीसीसीआई इस सप्ताह अंतिम फैसला करेगा।

WPL 2023 : फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, इन दो वजहों से हो रही देरी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 12:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली 11 या 13 फरवरी तक होने की संभावना है। इस पर फैसला बीसीसीआई इस सप्ताह के अंत तक करेगा। मुंबई या दिल्ली में नीलामी होने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने पहले मुंबई में 6 फरवरी को मेजबानी करने की योजना बनाई थी। हालांकि, बीसीसीआई को दो कारणों से उस योजना को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

महिला प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी मालिकों के पास संयुक्त अरब अमीरात में ILT20 और दक्षिण अफ्रीका में SA20 में भी क्लब हैं और इन दो लीग्स के फाइनल क्रमशः 11 और 12 फरवरी को होने हैं। 

IND vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भरी भारत दौरे के लिए उड़ान, यहां जानें पूरा शेड्यूल और लाइव

दूसरा कारण ये है कि महिला प्रीमियर लीग की टीमों के पास कोचिंग स्टाफ बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। जोकि खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान काफी महत्वपूर्ण रोल निभाते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसी वजह से सभी फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई ने नीलामी को 6 फरवरी से आगे बढ़ाने के लिए कहा है।

डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ की टीमें हिस्सा लेंगी। अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने 1289 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई और अहमदाबाद की टीम इनकी ही होगी। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 912.99 करोड़ की सफल बोली लगाई और मुंबई की टीम इनकी होगी। 

वहीं रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई। बेंगलुरु की टीम इनकी होगी। जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये की बोली लगाई और दिल्ली की टीम इनकी होगी, वहीं कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाकर लखनऊ की टीम के अधिकार हासिल किए। इसके साथ ही बीसीसीआई इस लीग के साथ 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई और करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें