फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2023: लखनऊ फ्रेंचाइजी का हुआ नामकरण, वुमेंस प्रीमियर लीग में इस नाम से खेलेगी टीम

WPL 2023: लखनऊ फ्रेंचाइजी का हुआ नामकरण, वुमेंस प्रीमियर लीग में इस नाम से खेलेगी टीम

Capri Global owned team in WPL 2023: वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है। कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ टीम की मालिक है।

WPL 2023: लखनऊ फ्रेंचाइजी का हुआ नामकरण, वुमेंस प्रीमियर लीग में इस नाम से खेलेगी टीम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Feb 2023 04:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का आयोजन करने जा रहा है। टूर्नामेंट में पांच फ्रेंचाइजी- अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ अपनी किस्मत आजमाएंगी। डब्ल्यूपीएल का पहला सीजन मार्च में खेला जा सकता है। वहीं, फरवरी के दूसरे हफ्ते में खिलाड़ियों की नीलामी की संभावना जताई जा रही है। प्लेयर्स ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों ने नामकरण शुरू कर दिया है। अहमदाबाद जायंट्स के बाद अब लखनऊ की टीम ने अपने नाम का ऐलान किया है। 

बता दें कि लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ वॉरियर्स रखा गया है, जिसकी मालिक कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड है। कंपनी ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 757 करोड़ रुपये में खरीदा था। कंपनी की खेल जगत में यह चौथी फ्रेंचाइजी है। उसके पास लखनऊ वॉरियर्स के अलावा इंटरनेशनल लीग टी20 में शारजाह वारियर्स, प्रो कबड्डी लीग में बंगाल वॉरियर्स और खो-खो में राजस्थान वॉरियर्स का मालिकाना हक है। अहमदाबाद जायंट्स डब्ल्यूपीएल की सबसे महंगी टीम है, जिसे अडानी ग्रुप ने 1289 करोड़ में खरीदा।

कैप्री के प्रबंध निदेशक राजेश शर्मा ने फ्रेंचाइजी के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि महिला प्रीमियर लीग के जरिए लैंगिक असमानता में सुधार के लिए एक मंच मिला है। उन्होंने साथ ही कहा कि यह क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और उनका मुख्य उद्देश्य एथलीट्स और हर क्षेत्र की महिलाओं को प्रेरित करना है। गौरतलब है कि बीसीसीआई को डब्ल्यूपीएल की टीमों की नीलामी से तगड़ी कमाई हुई है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया था कि डब्ल्यूपीएल की पांच टीमों की बोली से 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें