World Test Championship MS Dhoni s jersey No 7 may not be worn by India players - World Test Championship: जानिए क्या होगा धौनी की 'नंबर-7' जर्सी का DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Test Championship: जानिए क्या होगा धौनी की 'नंबर-7' जर्सी का

आम तौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धौनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है। धौनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

ms dhoni

World Test Championship MS Dhoni: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार क्रिकेटर अपनी जर्सी नंबर के साथ उतरेंगे। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच जारी चार दिवसीय टेस्ट मैच में ये देखने को मिल चुका है, जबकि भारतीय टीम के खिलाड़ी 22 अगस्त को एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जर्सी नंबर के साथ उतरेंगे। अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि सचिन तेंदुलकर की 'जर्सी नंबर-10' और महेंद्र सिंह धौनी की 'जर्सी नंबर-7' का क्या होगा।

इन दोनों जर्सी नंबरों का शायद ही इस्तेमाल किया जाए। सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी को बीसीसीआई अनधिकृत रूप से रिटायर कर चुका है। जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इसे मैच के दौरान पहना तो सोशल मीडिया पर उनकी काफी खिंचाई हुई। समझा जाता है कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी अपनी सीमित ओवरों की जर्सी के नंबर ही इस्तेमाल करेंगे।

आज मैदान पर गेल के खिलाफ उतरेंगे युवी, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच

तो क्या विराट की वजह से रवि शास्त्री का हेड कोच बने रहना तय है

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'विराट 18 और रोहित 45 नंबर पहनेंगे। ज्यादातर खिलाड़ी अपनी वनडे और टी20 जर्सी के नंबर पहनेंगे। एमएस चूंकि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो जर्सी नंबर 7 उपलब्ध रहेगा लेकिन बहुत कम संभावना है कि कोई खिलाड़ी इसे पहने।' उन्होंने कहा, '7 नंबर जर्सी का ताल्लुक सीधे एमएस से है। वनडे सीरीज के बाद ही वेस्टइंडीज में नंबर वाली जर्सी पहुंचेंगी।'

आम तौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धौनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है। धौनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वो अपनी क्षेत्रीय सेना की पेराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने बिताने के लिए इस दौरे से बाहर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World Test Championship MS Dhoni s jersey No 7 may not be worn by India players