DA Image
27 फरवरी, 2021|12:03|IST

अगली स्टोरी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच हुआ स्थगित, 10 जून को नहीं बल्कि अब इस तारीख से होगा शुरू

ind vs australia test series  photo  credit- bcci

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच स्थगित कर दिया गया है। अब यह मैच 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। 23 जून को इस फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 10 से 14 जून के बीच खेला जाना था। मौजूदा समय में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में भारतीय क्रिकेट टीम टॉप पर है, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच प्वॉइंट टेबल में आखिरी में टॉप-2 टीम के बीच खेला जाएगा। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का यह पहला संस्करण है और इसमें नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश क्रिकेट टीमें इसका हिस्सा हैं। टॉप-4 की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बाद क्रम से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का नंबर आता है।

अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। हालांकि प्लेइंग कंडीशंस में रिजर्व डे का भी ऑप्शन मौजूद है। बता दें कि टेस्ट मैच में खेल का कुल समय 30 घंटे निर्धारित है। रिजर्व डे तभी खेल में आएगा अगर नियमित दिनों के अंतर्गत हुए नुकसान की उसी दिन भरपाई न कर ली जाए। भारत के इंग्लैंड के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज जीतने पर उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:World Test Championship final postponed to be played from June 18-22 ICC World Test Championship