DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WTC फाइनल: मुंबई पहुंचने से पहले खिलाड़ियों को घर पर 3 बार कराना होगा कोरोना टेस्ट

क्रिकेटWTC फाइनल: मुंबई पहुंचने से पहले खिलाड़ियों को घर पर 3 बार कराना होगा कोरोना टेस्ट

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sat, 15 May 2021 05:03 PM
WTC फाइनल: मुंबई पहुंचने से पहले खिलाड़ियों को घर पर 3 बार कराना होगा कोरोना टेस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए फुलप्रूफ प्लान बनाया है। टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद    टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। कोरोना संकट को देखते हुए बीसीसीआई ने टीम के ब्रिटेन रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट घर पर ही कराएगी। 

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के दौरे के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई को सूत्रों ने बताया कि 19 मई को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के मुंबई इकठ्ठा होने से पहले उनका तीन बार आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा। खिलाड़ियों के ये टेस्ट उनके घर में ही होंगे। 2 जून को ब्रिटेन रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इंग्लैंड रवाना होने से पहले लगभग टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। खिलाड़ियों को दूसरी डोज ब्रिटेन में लगने की संभावना है।

हनुमा विहारी ने बताया, कैसे काउंटी खेलने से WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगी मदद

इससे पहले, खिलाड़ियों के कोविड 19 के टीकाकरण के बारे में बोलते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था कि भारत सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र के हर नागरिक को के लिए टीकाकरण खोला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज यहां ले सकते हैं। लेकिन दूसरी खुराक को लेकर बीसीसीआई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क है। हमारी कोशिश है कि ब्रिटेन में ही खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल जाए। अगर इसके लिए ब्रिटेन सरकार से इजाजत नहीं मिलती है, तो हम भारत से ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेकर जाएंगे।

गौरतलब है कि 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त- सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारत के 20 सदस्यीय दल का ऐलान किया है। रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी की टीम में वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को भी स्टैंड बाई के तौर पर टीम में रखा है।  केएल राहुल और रिद्धिमान साहा फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद भी टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। इंग्लैंड के लिए भारतीय टीम के ऐलान होने के अगले दिन ही तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना संक्रमित पाए गए थे
टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार! सामने आया बड़ा कारण

संबंधित खबरें