फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड नंबर वन अश्विन ने जीता फैंस का दिल, फाइनल से बाहर होने के बाद भी रोहित शर्मा को दिखा रहे रास्ता

वर्ल्ड नंबर वन अश्विन ने जीता फैंस का दिल, फाइनल से बाहर होने के बाद भी रोहित शर्मा को दिखा रहे रास्ता

टेस्ट फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज आर अश्विन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके हैं। हालांकि वह ब्रेक के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ियों को जरूरी सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं।

वर्ल्ड नंबर वन अश्विन ने जीता फैंस का दिल, फाइनल से बाहर होने के बाद भी रोहित शर्मा को दिखा रहे रास्ता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में आर अश्विन को जगह नहीं मिली है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ओवल में पिच पर घास है और ओवरकास्ट कंडीशन है, तेज गेंदबाजों के लिए यह पिच मददगार साबित होगी, जिसके कारण भारत ने इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है और इसी वजह से दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। हालांकि इसके बावजूद वह टीम को ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान जरूरी सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं। 

रोहित ने बताया कि टीम चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी। रवींद्र जडेजा स्पिनर की भूमिका निभाएंगे, जबकि रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा गया है।  वहीं रोहित ने कहा कि (अश्विन को बाहर छोड़ना) हमेशा कठिन होता है। वह मैच जिताऊ खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाने के बावजूद अश्विन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान फील्ड पर नजर आए और कप्तान रोहित के साथ साथी खिलाड़ियों को मैनेजमेंट से मिले इनपुट को शेयर करते हुए नजर आए। 

आकाश चोपड़ा ने WTC के फॉर्मेट पर उठाए सवाल, कहा- 24 महीने का समय है लेकिन तीन मैच का नहीं...

अश्विन के बाहर होने से कई दिग्गज हैरान हैं और उन्होंने इसे भारत की सबसे बड़ी भूल बताया है। रिकी पोटिंग, सौरव गांगुली और माइकल वॉन जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने रोहित के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें