फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत समेत ये होंगी वर्ल्ड कप की टॉप-4 टीमें, इरफान पठान ने कर दी भविष्यवाणी, पाकिस्तान को किया OUT

भारत समेत ये होंगी वर्ल्ड कप की टॉप-4 टीमें, इरफान पठान ने कर दी भविष्यवाणी, पाकिस्तान को किया OUT

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अपना प्रिडिक्शन शेयर किया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों की भविष्यवाणी कर दी है, जिसमें पाकिस्तान नहीं है।

भारत समेत ये होंगी वर्ल्ड कप की टॉप-4 टीमें, इरफान पठान ने कर दी भविष्यवाणी, पाकिस्तान को किया OUT
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Sep 2023 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आगाज में महज 10 दिनों का समय बचा है। 45 मैचों के घमासान के बाद वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-4 टीमें मिलेंगी, जो प्लेऑफ में वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेंगी। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी, इसको लेकर तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स अपने प्रिडिक्शन्स शेयर कर चुके हैं, इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अपना प्रिडिक्शन शेयर किया है और बताया कि उनके हिसाब से वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल कौन सी चार टीमें खेलेंगी। इरफान पठान ने पिछले दो वर्ल्ड कप में उप-विजेता रही न्यूजीलैंड की टीम को जगह नहीं दी है, इसके अलावा इरफान की इस लिस्ट में पाकिस्तान को भी जगह नहीं मिली है। इरफान ने इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारतीय क्रिकेट टीम को रखा है।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है और ऑस्ट्रेलिया पहले दो मैच गंवाकर सीरीज पहले ही गंवा चुका है। ऑस्ट्रेलिया का इस तरह का प्रदर्शन देखते हुए भी इरफान पठान ने उसे टॉप-4 टीमों की लिस्ट में रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर भारत और वेस्टइंडीज हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पांच वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं, जबकि भारत और वेस्टइंडीज ने दो-दो वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं।

BCCI ने कराया गिल और अय्यर के बीच मुकाबला, कौन सा शतकधारी जीता?

इसे भी पढ़ेंः No-1 ODI बैटर बाबर आजम या No-2 शुभमन गिल में कौन बेहतर? देखें आंकड़े

इसके बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका ने एक-एक वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं। पाकिस्तान की टीम हाल में एशिया कप 2023 के फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी और एशिया कप 2023 के सुपर-4 में टीम इंडिया ने बुरी तरह पाकिस्तान को धोया था।