फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023: जो भी टीम ऐसा करेगी वही जीतेगी... AUS vs SA सेमीफाइनल को लेकर डुसेन का बड़ा बयान

World Cup 2023: जो भी टीम ऐसा करेगी वही जीतेगी... AUS vs SA सेमीफाइनल को लेकर डुसेन का बड़ा बयान

AUS vs SA World Cup 2023 Semifinal: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। रासी वान डेर डुसेन ने इस मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

World Cup 2023: जो भी टीम ऐसा करेगी वही जीतेगी... AUS vs SA सेमीफाइनल को लेकर डुसेन का बड़ा बयान
Md.akram एजेंसी,अहमदाबादSat, 11 Nov 2023 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन का मानना है कि पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैच जीतने का अच्छा अनुभव है लेकिन इस बार उनकी टीम भी 'हर हालत में जीतने' की सोच के साथ उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल बृहस्पतिवार को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया था।

दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार सेमीफाइनल 2015 में खेला था। ऑस्ट्रेलिया ने 2015 वनडे विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप जीता था। वान डेर डुसेन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''मेरा मानना है कि इस बार सेमीफाइनल अलग होगा। ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सेमीफाइनल खेलने और विश्व कप जीतने का अनुभव है लेकिन मैच के दिन जो टीम अपनी रणनीति पर अमल कर ले, वही जीतती है।''

उन्होंने कहा, ''हम कई बार बहुत कम अंतर से सेमीफाइनल से चूक गए हैं और इस बार जीत के इरादे से ही उतरे थे। हमें हर हालत में जीतना है और फोकस उसी पर है।'' हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा का खेलना संदिग्ध है। वान डेर डुसेन ने कहा, ''यह आदर्श स्थिति नहीं है। हम देखेंगे कि कल क्या स्थिति रहती है। वह इस समय लय के लिए जूझ रहा है लेकिन टीम को उसकी जरूरत है।''

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के अपने अंतिम लीग मैच में अफगानिस्तान से मिली चुनौती को पांच विकेट से पस्त कर दिया। अफगानिस्तान की टीम युवा ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई की नाबाद 97 रन की पारी के बाद 50 ओवर में 244 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका ने डुसेन की 95 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी की बदौलत यह लक्ष्य 47.3 ओवर में पांच विकेट पर 247 रन बनाकर हासिल कर लिया। डुसेन और एंडिले फेलुकवायो ने नाबाद 65 रन की भागीदारी निभाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें