फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट‘वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में एक’: वीरेंद्र सहवाग, कहा– मैक्सवेल की यह पारी लंबे समय तक याद…

‘वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में एक’: वीरेंद्र सहवाग, कहा– मैक्सवेल की यह पारी लंबे समय तक याद…

Australia vs Afghanistan: टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल की पारी को सर्वकालिक वनडे क्रिकेट की महान पारियों में से एक बताया।

‘वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में एक’: वीरेंद्र सहवाग, कहा– मैक्सवेल की यह पारी लंबे समय तक याद…
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Nov 2023 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

Australia vs Afghanistan: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया वर्सेस अफगानिस्तान का मैच ग्लेन मैक्सवेल की महान पारी के लिए याद रखा जाएगा। ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ 128 गेंदों में 21 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के की मदद से 201 रन बनाए। इस पारी के बाद विश्व क्रिकेट के बड़े से बड़े दिग्गज ग्लेन मैक्सवेल कि इस पारी के कायल हो गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसे वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में से एक बताया। उन्होंने कहा कि इस पारी को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की भी खूब सराहना की।

वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में से एक
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि, “चेज करते हुए 200 रन। ग्लेन मैक्सवेल कि यह पारी वनडे क्रिकेट की सर्वकालिक महान पारियों में से एक है। दर्द के बावजूद मैक्सवेल ने दिखाया जुनून। पैट कमिंस ने भी बहुत अच्छा साथ दिया। लंबे समय तक याद रखने वाली पारी।” इसके बाद वीरेंद्र सहवाग का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।  यूजर्स अपने-अपने तरीके से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी 68 गेंद में महत्वपूर्ण 12 रन की पारी खेली।

अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत
बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 70 रन के अंदर पवेलियन लौट चुकी थी। एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 91 रन पर 7 विकेट था। यहां से ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान पेट कमिंस के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई और वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी एंट्री कराई। हालांकि, जब मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए आए थे तो अफगानिस्तान के फील्डरों ने उनका एक कैच टपका दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें