फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा की बतौर कप्तान क्या है सबसे बड़ी यूएसपी? संजय बांगर बोले- 3 प्लेयर ने चोट के बाद कमबैक किया और...

रोहित शर्मा की बतौर कप्तान क्या है सबसे बड़ी यूएसपी? संजय बांगर बोले- 3 प्लेयर ने चोट के बाद कमबैक किया और...

Sanjay Bangar on Rohit Sharma: भारत के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगर ने कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी यूएसपी बताई है। रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी है।

रोहित शर्मा की बतौर कप्तान क्या है सबसे बड़ी यूएसपी? संजय बांगर बोले- 3 प्लेयर ने चोट के बाद कमबैक किया और...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत टूर्नामेंट में जीत के रथ पर सवार है। भारत ने अब तक लगातार आठ मैचों में विजयी परचम फहराया है और टेबल टॉपर है। टीम इंडिया रविवार (12 नवंबर) को अपना आखिरी लीग मैच नीदरलैंड के विरुद्ध खेलेगी। रोहित के नेतृत्व कौशल की इन दिनों जमकर चर्चा हो रही है। वहीं, भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने रोहित की बतौर कप्तान सबसे बड़ी यूएसपी बताई है।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज' में कहा, ''मेरा मानना ​​है कि रोहित की बतौर कप्तान यूएसपी यह है कि उन्होंने उन प्लेयर को सपोर्ट किया जो चोटिल थे और कॉन्फिडेंस कम था। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ये तीनों खिलाड़ियों चोट के बाद वापसी कर रहे थे और उन्हें ये भरोसा दिया गया कि वो इस टीम का हिस्सा हैं और टीम उनकी क्षमताओं पर विश्वास करती है और उन्हें मौके मिलेंगे। जब कोई कप्तान यह कहता है तो एक खिलाड़ी के लिए उससे बड़ा कुछ नहीं होता।''

बांगर ने कहा, ''ऐसे ही कप्तान सौरव गांगुली रहे। वह खिलाड़ियों पर विश्वास जताते थे। उन्होंने हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान और आशीष नेहरा जैसे खिलाड़ियों के टैलेंट को पहचाना। एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने शानदार योगदान दिया है।'' बता दें कि मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर, विकेटकीपर राहुल और तेज गेंदबाज बुमराह चोट के कारण कई महीने समय टीम इंडिया से बाहर रहे। हालांकि, जब तीनों खिलाड़ियों पर वर्ल्ड कप में भरोसा जताया गया तो अलग ही नतीजे देखने को मिले। अय्यर ने कई मैचों में छाप नहीं छोड़ी लेकिन रोहित का उनपर यकीन बना रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें