फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसेमीफाइनल से पहले कूल नजर आए रोहित, कोहली ने नेट्स में किया सिराज का सामना, बुमराह समेत इन्होंने किया आराम

सेमीफाइनल से पहले कूल नजर आए रोहित, कोहली ने नेट्स में किया सिराज का सामना, बुमराह समेत इन्होंने किया आराम

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले प्रैक्टिस सेशन में कूल नजर आए। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने नेट्स में मोहम्मद सिराज का सामना किया। जसप्रीत बुमराह ने आराम किया।

सेमीफाइनल से पहले कूल नजर आए रोहित, कोहली ने नेट्स में किया सिराज का सामना, बुमराह समेत इन्होंने किया आराम
Md.akram एजेंसी,मुंबईTue, 14 Nov 2023 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल से पहले मुंबई में वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने विश्राम करने को प्राथमिकता दी। भारत ने लीग चरण का अपना आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला था और टीम सोमवार को यहां पहुंची थी। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए मंगलवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र ही रखा गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

कोहली ने तीनों नेट्स पर अभ्यास किया। पहले उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बाद में स्पिनरों और थ्रो डाउन विशेषज्ञ का सामना किया। ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया तथा इसके बाद क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप के साथ भी पर्याप्त समय बिताया। लीग चरण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच के बाद किसी भी मैच में नहीं खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी लंबे समय तक गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया।

सेमीफाइनल से पहले वनडे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, सिराज को पछाड़कर महाराज बने नंबर-1 बॉलर, रोहित की टॉप-5 में एंट्री

भारत ने पिछले कुछ हफ्तों में विश्व कप के लीग चरण में सभी बाधाओं को पार करते हुए अपना विजय अभियान जारी रखा लेकिन रोहित चाहते हैं कि सेमीफाइनल में भाग्य भी उनकी टीम का साथ दे। रोहित ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा ''समय आ गया है कि भाग्य आपका साथ दे और भाग्य बहादुरों का साथ देता है।'' रोहित ने कहा कि सिर्फ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के कारण मेजबान टीम को अपनी मानसिकता और रवैये को लेकर कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

रोहित ने कहा, ''अगर आप देखेंगे तो टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमने शुरुआती पांच मैच में लक्ष्य का पीछा किया और फिर अगले चार मैच में पहले बल्लेबाजी की। हम जिन विभागों पर ध्यान देना चाहते थे उनमें से अधिकांश पर हम काम कर चुके हैं।'' उन्होंने कहा, ''लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा, हमें इस हफ्ते की अहमियत पता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम जो कुछ कर रहे है, हमें उससे कुछ अलग करने की जरूरत है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें