फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023: पाकिस्तान की जीत ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में एंट्री, रोहित ब्रिगेड के बाद बनी दूसरी टीम

World Cup 2023: पाकिस्तान की जीत ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में एंट्री, रोहित ब्रिगेड के बाद बनी दूसरी टीम

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया के बाद वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के जीतते ही दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

World Cup 2023: पाकिस्तान की जीत ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में एंट्री, रोहित ब्रिगेड के बाद बनी दूसरी टीम
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब निर्णायक दौर में पहुंच चुका है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहले ही एंट्री कर ली है। अब दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। यानी कि अब दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ऐसे में सेमीफाइनल का दौर और भी रोमांचक हो गया है। बता दें कि शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से न्यूजीलैंड को 21 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के बाद सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली दूसरी टीम बन गई।

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है टीम इंडिया
अगर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो टीम इंडिया ने 7 मैचों में अपने सभी 7 मैच जीत कर 16 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है। साउथ अफ्रीका के 7 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। ऑस्ट्रेलिया के 6 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। न्यूजीलैंड की टीम ने 8 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक कमाए हैं।

सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली दूसरी टीम बनी साउथ अफ्रीका
साउथ अफ्रीका ने शनिवार को सेमीफाइनल के लिए अपना टिकट कटाया। बता दें कि शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड मुकाबला खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 25.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना दिए। इसके बाद बारिश की वजह से खेल रुक गया और अंत में पाकिस्तान को डीएलएस नियम के अनुसार 21 रनों से जीत मिली।