फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया वर्सेस श्रीलंका मैच के दौरान हो सकता था बड़ा हादसा, दर्शकों ने भागकर बचाई जान, आंधी के कारण होर्डिंग नीचे गिरे

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस श्रीलंका मैच के दौरान हो सकता था बड़ा हादसा, दर्शकों ने भागकर बचाई जान, आंधी के कारण होर्डिंग नीचे गिरे

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप मुकाबले में सोमवार को कुछ समय के लिए व्यवधान पड़ा जब तेज आंधी के बीच एक फ्लैक्सी बैनर उड़कर दर्शक दीर्घा में जा गिरा।

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस श्रीलंका मैच के दौरान हो सकता था बड़ा हादसा, दर्शकों ने भागकर बचाई जान, आंधी के कारण होर्डिंग नीचे गिरे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Oct 2023 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सोमवार को  विश्व कप मैच के दौरान तेज हवा के कारण इकाना स्टेडियम की छत से कई होर्डिंग नीचे की सीटों पर गिर गए। बारिश के कारण खेल में थोड़ी देर की बाधा आई। खेल दोबारा शुरू होने के बाद धूल भरी आंधी और तेज हवा के कारण छत से ब्रांडिंग सामग्री के साथ लोहे के एंगल निचले स्तर के सीटों पर गिर गए।

यह दुर्घटना और खतरनाक हो सकती थी लेकिन दर्शकदीर्घा अपेक्षाकृत खाली थी। इससे हालांकि मैच देखने आये लोगों में थोड़ी खलबली मच गई और स्टेडियम में सार्वजनिक घोषणा में दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर जाने के लिए कहा गया। दूसरी पारी शुरू होने तक सुरक्षाकर्मियों ने सभी दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर पहुंचा दिया। स्टेडियम ने पिछले सप्ताह विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी। भारत बनाम इंग्लैंड मैच 29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेला जाना है।

यह नजारा देख कर दोनो टीमों के खिलाड़ी भी हतप्रभ रह गए और इस कारण करीब तीन मिनट तक खेल रुका रहा। स्टेडियम प्रशासन का कहना है कि तेज हवा के कारण एक बैनर फ्रेम से उखड कर दर्शक दीर्घा में गिरा था। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान विश्व कप मैच को द्विपक्षीय सीरीज बताने पर बुरे फंसे पाकिस्तान के मिकी आर्थर, आईसीसी

दरअसल,श्रीलंका की पारी का 43वां ओवर चल रहा था कि करीब छह बजे स्टेडियम के ऊपरी सिरे पर लगे फ्रेम से उखड़ कर एक हल्का फ्लेक्सी बैनर उड़ कर दर्शक दीर्घा में गिर गया। इससे दीर्घा में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया और दर्शक गैलरी से बाहर जाते दिखे। पथुम निसंका (61) और कुसल परेरा (78) के बीच 125 रन की ठोस शुरुआत के बावजूद श्रीलंका की पारी आईसीसी विश्व कप के मौसम बाधित मुकाबले में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43.3 ओवर में 209 रन पर सिमट गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें