फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023: अफगानिस्तान कैसे पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, आज हारा तो भी होगा मौका

World Cup 2023: अफगानिस्तान कैसे पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, आज हारा तो भी होगा मौका

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच आज खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर यह मैच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान हारा तो भी सेमीफाइनल का रास्ता बंद नहीं होगा।

World Cup 2023: अफगानिस्तान कैसे पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, आज हारा तो भी होगा मौका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जिस टीम ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह है अफगानिस्तान। अफगानिस्तान ने अपने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है और आज अपना आठवां मैच पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहा है। अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे अभी खुले हुए हैं, लेकिन अगर टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज का मैच हार भी जाती है, तो सेमीफाइनल के दरवाजे उसके लिए पूरी तरह से बंद नहीं होंगे। अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते से ज्यादा आसान है। अफगानिस्तान अगर आज ऑस्ट्रेलिया को और फिर अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका को हरा लेता है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा, वहीं अगर वह इन दोनों में से एक भी मैच जीत जाता है, तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बाकी टीमों के नतीजे पर निर्भर होना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ेंः विराट को खरी-खोटी सुनाने वाले हफीज पर बरसे वॉन, मुंह पर लगाया ताला

अफगानिस्तान अगर ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका में से किसी को हराता है, तो उसे दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड वर्सेस श्रीलंका मैच में जीत श्रीलंका की हो और वहीं इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान मैच में जीत इंग्लैंड की हो। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो उसे हर हाल में अपना आखिरी लीग मैच इंग्लैंड से जीतना होगा और साथ ही दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड वर्सेस श्रीलंका मैच में या तो श्रीलंका जीते या फिर मैच वॉशआउट हो, इसके अलावा अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों के खिलाफ हार झेलनी पड़े।

स्मिथ की भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप SF में इन 2 टीमों को हराना बेहद मुश्किल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत और साउथ अफ्रीका दो ऐसी टीमें हैं, जो सेमीफाइनल का स्थान पक्का कर चुकी हैं। आज अगर ऑस्ट्रेलिया जीतता है तो उसका भी सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा। सेमीफाइनल की दौड़ से इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश पहले ही बार हो चुके हैं। नीदरलैंड का भी सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा ही है। ऐसे में तीसरे चौथे स्पॉट के लिए अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें