फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्लेन मैक्सवेल भी हुए मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के कायल, कहा– उसकी लेट आउटस्विंग का सामना करना… 

ग्लेन मैक्सवेल भी हुए मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के कायल, कहा– उसकी लेट आउटस्विंग का सामना करना… 

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के कायल हो गए हैं। उन्होंने एक पॉडकास्ट में इसका खुलासा किया है।

ग्लेन मैक्सवेल भी हुए मोहम्मद शमी की कातिलाना गेंदबाजी के कायल, कहा– उसकी लेट आउटस्विंग का सामना करना… 
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब रोमांचक दौड़ में पहुंच गया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम है। इसके अलावा, इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की सीट भी कंफर्म है। चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड का रहना लगभग तय माना जा रहा है। नॉकआउट मुकाबले से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की खूब तारीफ की है। मैक्सवेल के अनुसार, मोहम्मद शमी की गेंद दुनिया की ‘सबसे स्ट्रेट सीम स्टांस’ वाली बॉल होती है। ग्लेन मैक्सवेल के अनुसार मोहम्मद शमी की लेट आउटस्विंग का सामना करना बेहद मुश्किल है।

इंडिया के पास दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण
ग्लेन मैक्सवेल ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर बोलते हुए कहा कि, “कोई भी गेंदबाजी कर सकता है और विकेट ले सकता है लेकिन मोहम्मद शमी की लेट आउटस्विंग का सामना करना बहुत मुश्किल है। भारत के पास विश्व कप में शायद अब तक का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें शमी, सिराज और बुमराह जैसे खिलाड़ी नई गेम से शानदार काम कर रहे हैं।” दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि अगर विपक्षी टीम पावरप्ले में गेंदबाजों पर हमला करके मैन इन ब्लू पर दबाव बनाने का फैसला करता है तो यह कप्तान रोहित शर्मा को बैकअप प्लान के लिए मजबूर करेगा।

मोहम्मद शमी ने चटकाए हैं 16 विकेट
बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अब तक 4 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। मोहम्मद शमी विश्व कप 2023 के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाए थे क्योंकि टीम इंडिया हार्दिक पांड्या के रूप में पांचवें गेंदबाज के साथ उतरी थी। इसके बाद मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट और फिर श्रीलंका के खिलाफ भी 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी 4 विकेट लिए। बता दें कि मोहम्मद शमी की शानदार तेज गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 55 रन पर ऑल आउट कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें