फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटInd vs Aus World Cup 2023 फाइनल में फैंस फ्री में देख पाएंगे इतने सारे शो, डिटेल्स कर लीजिए नोट

Ind vs Aus World Cup 2023 फाइनल में फैंस फ्री में देख पाएंगे इतने सारे शो, डिटेल्स कर लीजिए नोट

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में फैंस को फ्री में बहुत सारे शो देखने को मिलने वाले हैं। इसकी डिटेल्स आईसीसी ने शेयर कर दी हैं, जिनमें एयर शो, लेजर शो और म्यूजिकल परफॉर्मेंस शामिल हैं। 

Ind vs Aus World Cup 2023 फाइनल में फैंस फ्री में देख पाएंगे इतने सारे शो, डिटेल्स कर लीजिए नोट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला तो खेला जाएगा ही, साथ ही साथ कई शो भी इस इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया ब्लॉकबस्टर मैच के दौरान फैंस को देखने को मिलेंगे। इसके लिए उनसे कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लिया जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है और इस मैच से पहले और मैच के दौरान कई शो फैंस को देखने को मिलेंगे। 

आईसीसी और बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि मैच से पहले, मैच के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान, इनिंग ब्रेक के दौरान और फिर दूसरी पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान अलग-अलग तरह के शो देखने को मिलेंगे। इसके अलावा आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तानों को भी सम्मानित किया जाएगा। इनमें एमएस धोनी और कपिल देव का नाम भी शामिल है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धोनी उपलब्ध नहीं होंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले एक एयर शो होगा। इसे सूर्यकिरण एयरशो नाम दिया गया है, जिसे इंडियन एयर फोर्स (एआईएफ) आयोजित करेगी। इसके लिए टाइमिंग भारतीय समय के अनुसार एक बजकर 30 मिनट से एक बजकर 50 मिनट है। इससे पहले टॉस होगा, जो डेढ़ बजे होगा और फिर एयर शो के ठीक बाद दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए आएंगी और दो बजे मैच की शुरुआत होगा। 

भारतीय वायुसेना द्वारा आसमान से पहले इस तरह की सलामी दी जाएगी। फाइनल मैच की शुरुआत इंडियन एयर फोर्स के 10 मिनट के एयर शो से होगी। पहली बार  नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक रोमांचक 9 हॉक कलाबाजी का प्रदर्शन नए भारत को श्रद्धांजलि देने वाले संगीत के साथ तालमेल बिठाकर किया जाएगा। एशिया में पहली बार इस तरह का शो किसी क्रिकेट मैच के लिए किया जाने वाला है, जिसके लिए रिहर्सल हो चुका है। 

सौरव गांगुली समेत 5 दिग्गजों ने की वर्ल्ड कप 2023 विजेता की भविष्यवाणी, जानें भारत-ऑस्ट्रेलिया में से किसे बताया फेवरेट?

BCCI ने जानकारी दी है कि पहली पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान प्लेबैक सिंगर आदित्य गाधवी परफॉर्म करने वाले हैं। ये शो करीब 3 बजे हो सकता है। वहीं, पारी के ब्रेक के दौरान प्रीतम, जोनिता दांघी, नक्श अजीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह और तुषार जोशी की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। ये सिंगर और के करीब 500 देवा देवा, केसरिया, लेहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाडा नगाडा, धूम मचाले, दंगल और दिल जश्न बोले पर परफॉर्म करेंगे। 

वहीं, मैच की दूसरी पारी के ड्रिंक्स के दौरान लेजर और लाइट शो होने वाला है। इसके लिए भी तैयारी जारी है आज यानी शनिवार 18 नवंबर को इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार लेजर शो होगा। आईपीएल 2023 के फाइनल में हम लेजर और ड्रोन शो देख चुके हैं और इसी तरह का ये कार्यक्रम यहां होगा। मैच के बाद चैंपियंस को सलामी देने के लिए ड्रोन शो होगा, जिसमें 1200 ड्रोन इस्तेमाल होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें