फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस पानी पिलाने को हुए मजबूर, जानिए क्या रहा कारण 

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस पानी पिलाने को हुए मजबूर, जानिए क्या रहा कारण 

ऑस्ट्रेलिया की टीम के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ओमान के खिलाफ जब प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे तो हर कोई हैरान था। ये हैरानी उस समय और बदली, जब वे टीम को पानी पिलाने के लिए मजबूर हुए। 

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस पानी पिलाने को हुए मजबूर, जानिए क्या रहा कारण 
pat cummins drinks man
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 09:41 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 जून (भारत में 6 जून) को ओमान के किलाफ खेलने उतरी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान मिचेल मार्श थे। वहीं, 2023 में टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस प्लेइंग इलेवन से बाहर थे। कमिंस जैसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना एक सवाल है, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने के बावजूद उन्होंने जो किया, उसकी तारीफ हो रही है। 

दरअसल, पैट कमिंस ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में वे अपने साथी खिलाड़ियों के लिए मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आए। कहा तो ये भी जा सकता है कि पैट कमिंस को अपने खिलाड़ियों को पानी पिलाने के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन क्रिकेट ही नहीं, बल्कि खेल की दुनिया में ये आम बात है कि खिलाड़ी मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आते हैं। पैट कमिंस ने भी इसमें कुछ नया या गलत नहीं किया है, क्योंकि ऐसा हर कोई करता है। 

इरफान पठान ने की उन खिलाड़ियों की तारीफ, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को जिताया पहला मैच

हालांकि, हर कोई हैरान इसलिए है, क्योंकि पैट कमिंस टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। कप्तान मिचेल मार्श ने तेज गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नैथन एलिस को चुना था। फॉर्म के आधार पर कमिंस को बाहर नहीं किया जा सकता, क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2024 में अच्छी गेंदबाजी की थी। उनको बाहर किए जाने का कारण ये हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहती हो कि उनको बड़े मैचों से पहले थोड़ा आराम दिया जाए। 

पैट कमिंस काफी समय से क्रिकेट खेलते हुए आ रहे हैं। वे आईपीएल 2024 में कुल 17 मुकाबले खेले थे। ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से शायद उनको अभी के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। इसके अलावा उनको ड्रॉप किए जाने का कारण ये भी हो सकता है कि कॉम्बिनेशन टीम का ठीक नहीं बैठ रहा हो, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास गेंदबाजी के बहुत सारे विकल्प मौजूद है। कमिंस के अलावा इस मैच में कैमरोन ग्रीन, जोश इंग्लिस और एश्टन एगर नहीं खेले थे।