फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023: धर्मशाला में IND vs NZ मैच में दिखा गजब का नजारा, पहली बार कोहरे का कारण रोकना पड़ा खेल

World Cup 2023: धर्मशाला में IND vs NZ मैच में दिखा गजब का नजारा, पहली बार कोहरे का कारण रोकना पड़ा खेल

India vs New Zealand Match Stopped Due to Fog: धर्मशाला में इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 मैच में गजब का नजारा दिखा। कोहरे के कारण मैच को रोकना पड़ गया। उस वक्त विराट कोहली क्रीज पर थे।

World Cup 2023: धर्मशाला में IND vs NZ मैच में दिखा गजब का नजारा, पहली बार कोहरे का कारण रोकना पड़ा खेल
Md.akram एजेंसी,धर्मशालाSun, 22 Oct 2023 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 मैच को रविवार को धर्मशाला में मेजबान टीम की पारी के दौरान घने कोहरे के कारण कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। न्यूजीलैंड के 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15.4 ओवर में जब दो विकेट पर 100 रन बनाए लिए थे तब मैदान पर अचानक घना कोहरा छा गया और अंपायरों को मैच रोकने को बाध्य होना पड़ा। लगभग 15 मिनट के बाद हालांकि कोहरा हटने के बाद खेल दोबारा शुरू हो गया। यह अपनी तरह का पहला मामला है, जब कोहरे की लजह से क्रिकेट मैच रोका गया।

खेल रोकने जाने के समय भारत को जीत के लिए 34.2 ओवर में 174 रन की दरकार थी। श्रेयस अय्यर 21 जबकि विराट कोहली सात रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा 46 जबकि शुभमन गिल 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। दोनों को तेज गेंदबाज लॉकी फॉर्ग्युसन ने आउट किया। न्यूजीलैंड की टीम ने इससे पहले डेरिल मिशेल के 130 और रचिन रविंद्र के 75 रन और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 159 रन की साझेदारी से 273 रन बनाए थे।

भारत के लिए शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 54 रन देकर करियर में तीसरी बार पांच विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट के दौरान पहली बार दबाव में दिखे। टीम अंतिम 13 ओवर में भारत की सटीक गेंदबाजी के सामने 68 रन ही बना सकी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया जिसके बाद गेंदबाजों ने नौवें ओवर में 19 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों डेवोन कॉनवे (00) और विल यंग (17) को पवेलियन भेज दिया।

न्यूजीलैंड के रनों का दोहरा शतक 37वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन कुलदीप ने इसी ओवर में कप्तान टॉम लैथम (05) को पगबाधा करके भारत को चौथी सफलता दिलाई। मिशेल ने बुमराह की गेंद पर एक रन के साथ 100 गेंद अपना पांचवां शतक पूरा किया। मिशेल ने अंतिम ओवर में शमी की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन फिर कोहली को कैच दे बैठे। पारी की अंतिम गेंद पर लॉकी फर्ग्युसन (01) रन आउट हुए।