फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 में इन पांच टीमों का सफर हुआ खत्म, शनिवार को पाकिस्तान या न्यूजीलैंड का कटेगा पत्ता

वर्ल्ड कप 2023 में इन पांच टीमों का सफर हुआ खत्म, शनिवार को पाकिस्तान या न्यूजीलैंड का कटेगा पत्ता

अफगानिस्तान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बन गई है।

वर्ल्ड कप 2023 में इन पांच टीमों का सफर हुआ खत्म, शनिवार को पाकिस्तान या न्यूजीलैंड का कटेगा पत्ता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत में खेला जा रहा वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। शुक्रवार (10 नवंबर) तक 4 टीमों ने अपने कुल 9 लीग मैच खेल लिए हैं, जिसमें से सिर्फ साउथ अफ्रीका ही विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना पाई है। न्यूजीलैंड की टीम टॉप-4 में जगह बनाने के करीब है लेकिन उसको पाकिस्तान वर्सेस इंग्लैंड मुकाबले के नतीजे का इंतजार करना होगा। शुक्रवार को खेले गए विश्व कप 2023 के 42वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराया। इस हार के साथ अफगानिस्तान की टीम का भी टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया और वह प्रतियोगिता से बाहर होने वाली पांचवीं टीम बन गई है।

अफगानिस्तान से पहले श्रीलंका, इंग्लैंड, नीदरलैंड और बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी हैं। इन कमजोर टीमों के बाहर होने के बाद अब दो टीमों के बीच टॉप-4 में जगह बनाने के लिए टक्कर देखने को मिल रही है। पाकिस्तान की टीम 8 मैच में 8 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 9 मैच में 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

पाकिस्तान को टॉप-4 में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरे क्योंकि अगर पाकिस्तान इंग्लैंड को 287 से ज्यादा रनों से हराता है तो उसका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर होगा और वह जीत हासिल करके सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगा। लेकिन पहले गेंदबाजी करने से उसकी सारी उम्मीदें मिट्टी में मिल जाएंगी। 

PAK vs ENG : डेविड मलान भी ले सकते हैं संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हो सकता है आखिरी 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम लगातार आठ जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है। भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम के कुल 16 अंक हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 9 मैच में से 7 जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 में से 6 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 में अपने शुरुआती दो मैच गंवाए थे लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार 6 मैच जीते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें