फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2019: उमेश यादव या खलील अहमद? आशीष नेहरा ने चुना ये खिलाडी़

World Cup 2019: उमेश यादव या खलील अहमद? आशीष नेहरा ने चुना ये खिलाडी़

वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में काफी कम वक्त बचा है। सभी देशों की क्रिकेट टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। वर्ल्ड कप को लेकर दिग्गज और पूर्व खिलाड़ी भी टीमों को लेकर अपनी राय दे रहे हैं।...

World Cup 2019: उमेश यादव या खलील अहमद? आशीष नेहरा ने चुना ये खिलाडी़
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Feb 2019 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में काफी कम वक्त बचा है। सभी देशों की क्रिकेट टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। वर्ल्ड कप को लेकर दिग्गज और पूर्व खिलाड़ी भी टीमों को लेकर अपनी राय दे रहे हैं। टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में जाने वाली टीम में चौथे सीमर के तौर पर उमेश यादव और खलील अहमद को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में भारत के पूर्व सीमर आशीष नेहरा ने अपनी राय दी है।

आशीष नेहरा का कहना है कि वर्ल्ड कप में भारत को चौथे सीमर के साथ जाना चाहिए। हालांकि, टीम प्रबंधन चौथे सीमर को लेकर अभी तक दुविधा में है। भारत के पास शानदार पेस बैटरी है। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में। इसके अलावा हार्दिक पांड्या पेस ऑलराउंडर हैं, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितयों में टीम इंडिया को बैकअप के लिए एक और सीमर की जरूरत है।

'वर्ल्ड कप 2019 में भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए' 

ऐसे में आशीष नेहरा ने इसके लिए उमेश यादव का नाम सुझाया है। उनका कहना है कि मैनेजमेंट को अनुभवी या नए खिलाड़ी में से किसी एक को चुना है। खलील अहमद ने एशिया कप 2018 में हांगकांग के खिलाफ डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। तब से उनका दावा लगातार मजबूत हुआ है। हालांकि, 2019 में उन्होंने वनडे में 5 मैचों में केवल 4 विकेट लिए हैं। भारतीय चयनकर्ताओं की नजर उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल पर है। 

नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'उमेश यादव के पास अनुभव है, जो वर्ल्ड कप में काम आएगा। अगर वह टीम में शामिल होते हैं तो 2015 वर्ल्ड कप का टच इसमें रहेगा। वहीं, आपके पास जसप्रीत बुमराह भी हैं, जिनसे टीम इंडिया की गेंदबाजी मजबूत होती है।'

VIDEO: वर्ल्डकप से पहले ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

उन्होंने कहा, 'खलील अहमद अभी नए और कच्चे हैं। उनके पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अनुभव भी नहीं है। उनका पेस कई बार गिर जाता है, लेकिन ये किसी भी नए और युवा गेंदबाज के साथ होता है। वह सीख रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं।'

बता दें कि उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में अवसर दिया गया है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी सीजन में भी 26 विकेट लेकर उम्दा प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर को पहले दो वनडे में रेस्ट दिया गया है। उमेश और खलील के बीच चयन को लेकर नेहरा को लगता है की प्रबंधन को तय करना है कि अनुभवी को चुनना है या नई प्रतिभा को। 

आशीष नेहरा का कहना है कि उमेश के पास विश्व कप में गेंदबाजी का अनुभव है। वह बुमराह के साथ बढ़िया परिणाम दे सकते हैं। जबकि खलील अनुभवहीन हैं, लेकिन वह खेल कर ही अनुभव और धार हासिल कर सकते हैं।

आशीष नेहरा इससे पहले ऋषभ पंत को भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग कर चुके है। उनका मानना है कि पंत टीम में एक एक्स फैक्टर ले कर आते है और वो वर्ल्ड कप में अच्छा कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें