world cup 2019 India bowling Coach r shridhar tells about what is our next target in fielding - ICC World Cup 2019: कोच श्रीधर का खुलासा,फील्डिंग में टीम इंडिया की इस बड़े हथियार पर नजर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: कोच श्रीधर का खुलासा,फील्डिंग में टीम इंडिया की इस बड़े हथियार पर नजर

team india fielding photo ht

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने भारत के खिलाफ गुरूवार को बारिश में मैच धुलने को 'दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक बताया लेकिन आईसीसी की इस दलील को सही ठहराया कि रिजर्व दिवस रखना लाजिस्टिक के नजरिये से असंभव था। भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भी उनके सुर में सुर मिलाते हुए ट्रेंट ब्रिज की आउटफील्ड को फिसलन वाली 'स्केटिंग रिंक' जैसा बताया जिसमें खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा रहता। 

आर श्रीधर ने ट्रेंट ब्रिज में मैच रद्द होने के बाद खिलाड़ियों के चोटिल होने के खतरे का जिक्र कर रहे थे। इसमें उन्होंने विराट कोहली की उस बात पर सहमति जताई कि खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है। लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है। कोच ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि मेरे सामने जो सबसे बड़ी बात थी, वह थी फील्डरों का रवैया, जहां उन्होंने टीम को अपने से आगे रखा। ये ऐसे गुण हैं जिनकी आपको जरूरत होती है जब आप बाहर जाकर चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं।

ICC World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली ने चोटिल शिखर धवन को लेकर दी बड़ी खुशखबरी

बता दें कि भारत ने अब तक अपने दो मैचों में कोई भी कैच नहीं छोड़ा है। वह ऐसा करने वाली टूर्नामेंट में सिर्फ दूसरी टीम है। टीम इंडिया का अब तक का सबसे बढ़िया फील्डिंग केदार जाधव द्वारा आस्ट्रेलिया के खिलाफ आरोन फिंच को रन-आउट के रूप में देखने को मिली। कोच बताते हैं कि फील्डिंग में सुधार उनकी पहली प्राथमिकता है। यह कुछ ऐसा है जिस पर मेरी नजर है, और हम इसके लिए बहुत अभ्यास करते हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मुश्किल मुकाबला खेलना चाहती थी। उन्होंने कहा, ''क्या किया जा सकता है। मौसम पर किसका ज़ोर है। मैदान बिल्कुल स्केटिंग रिंक जैसा हो गया था। ऐसे में खिलाड़ियों को उतारना काफी जोखिम भरा होता, खासकर टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में।

अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद धवन ने किया कुछ ऐसा- video जीत लेगा दिल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:world cup 2019 India bowling Coach r shridhar tells about what is our next target in fielding