DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019 ENGvSA: विश्व कप में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान किसी भी विश्व कप मैच में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बने।

imran tahir

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान किसी भी विश्व कप मैच में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बने। ताहिर ने इंग्लैंड के इनफॉर्म बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को मैच की दूसरी ही गेंद पर आउट भी कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले ही ओवर में गेंद ताहिर को थमाई और इस लेग स्पिनर ने कप्तान को निराश नहीं करते हुए दूसरी ही गेंद पर बेयरेस्टो को पवेलियन भेज दिया। ताहिर ने बेयरेस्टो को गुगली से छकाया और ये सलामी बल्लेबाज विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठा।

ICC World Cup 2019 ENGvSA: जानिए अमला के साथ क्या हुआ कि उन्हें क्रीज छोड़कर जाना पड़ा

BCCI ने केकेआर के इस क्रिकेटर को तीन महीने के लिए किया सस्पेंड, जानिए क्यों

विश्व कप 1992 के दौरान न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर दीपक पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा ओवर फेंका था। ताहिर (40 साल और 64 दिन) साथ ही विश्व कप मैच में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। पिछला रिकॉर्ड ओमार हेनरी के नाम था जो 1992 में वेलिंगटन में 40 साल और 39 दिन की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर में आठ विकेट पर 311 रन बनाए। ताहिर ने 10 ओवर में 61 रन खर्चकर दो विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World Cup 2019 ENGvSA Imran Tahir 1st ever spinner to bowl 1st over of a World Cup