फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत-पाकिस्तान मैच पर बोले शोएब मलिक, विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत

भारत-पाकिस्तान मैच पर बोले शोएब मलिक, विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत

पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक को लगता है कि जल्दी से जल्दी भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज शुरू होनी चाहिए, क्योंकि विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत है। मलिक ने कहा कि इन दोनों के बीच...

भारत-पाकिस्तान मैच पर बोले शोएब मलिक, विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत
एजेंसी,लाहौरTue, 23 Jun 2020 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक को लगता है कि जल्दी से जल्दी भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज शुरू होनी चाहिए, क्योंकि विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत है। मलिक ने कहा कि इन दोनों के बीच सीरीज की टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज सीरीज जैसी ही जरूरत है। दोनों एशियाई देशों ने राजनैतिक मुद्दों के कारण 2007 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में आमने-सामने होती रहीं हैं। 

मलिक ने पाकपैशन डॉट नेट को दिए इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि विश्व को इस प्रतिद्वंद्विता के शुरू होने का इंतजार है, ठीक उसी तरह जैसे विश्व क्रिकेट को एशेज चाहिए।” उन्होंने कहा, “क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एशेज के बिना टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोच सकते हैं? दोनों सीरीज एक ही तरह के जुनून के साथ खेली जाती हैं और इनका अतीत में अच्छा खासा इतिहास है। इसलिए यह शर्म की बात है कि हम इस समय नहीं खेल रहे हैं।”

पाकिस्तान को बड़ा झटका, इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए चुने गए शादाब खान, हैदर अली और हारिस रउफ निकले कोविड-19 पॉजिटिव

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “साथ ही, मेरे पाकिस्तानी दोस्त हैं जो भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। इसी तरह जब हम भारत के लिए खेलते हैं तो मुझे और मेरी टीम के साथियों को प्यार और समर्थन दिया जाता है। मैं इसे जल्दी से जल्दी वापसी करते हुए देखना चाहता हूं।” 

बता दें कि शोएब मलिक पहले खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की बात की है। सबसे पहले शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस काल के दौरान दोनों देशों के बीच मैच की बात कही थी। शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज खेलने जाने का प्रस्ताव रखा था, ताकि कोरोना पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा किया जा सके। 

शोएब अख्तर ने अपने ही वीडियो चैनल पर कहा था, ''मैं चाहता हूं भारत-पाकिस्तान सीरीज खेलें। मैं चाहता हूं कि इसमें भारी भीड़ आए, इस मैच का प्रसारण टीवी पर है, तीन मैचों की इस सीरीज में वनडे या टी-20 खेले जा सकते हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि यह क्यों बुरा विचार है। फिलहाल दोनों ही  देशों में लॉकडाउन चल रहा है, इसलिए यह सीरीज आइसोलेशन में खेली जाए, बंद दरवाजों के भीतर।''

युवराज सिंह ने शेयर की फोटाे, जानिए इन लड़कियों में छुपा है किन क्रिकेटरों का चेहरा

शोएब अख्तर के अलावा सकलैन मुश्ताक, रमीज राजा जैसे कुछ क्रिकेटरों ने भारत-पाकिस्तान मैच का समर्थन किया था। वहीं, दूसरी तरफ भारत के दिग्गज क्रिकेटरों कपिल देव, सुनील गावस्कर, मदनलाल ने इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें