DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन विलियमसन बोले, विश्व चैंपियनशिप से रोमांचक हो जाएंगे टेस्ट मुकाबले

new zealand cricket captain kane williamson  afp

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की कवायद से भविष्य की टेस्ट श्रृंखलाएं अधिक प्रतिस्पर्धी हो जाएंगी। विलियमसन की टीम विश्व कप फाइनल में हारने के एक महीने बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच खेलने के लिये उतरेगी।

विलियमसन ने कहा, ''यह टेस्ट प्रारूप में स्वागतयोग्य कदम है और इससे हर टेस्ट मैच प्रासंगिक बन जाएगा।" उन्होंने कहा, ''जब भी आप किसी टीम से खेलते हो यह प्रतिस्पर्धी होता है लेकिन अब हर कोई दो साल में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना चाहेगा और यह इसका वास्तव में रोमांचक पक्ष होगा।"

एशेज विवाद के बावजूद MCC ने किया तटस्थ अंपायरों का समर्थन

वहीं दूसरी ओर, क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने पहले एशेज टेस्ट में कई खराब फैसलों के बावजूद टेस्ट मैचों में तटस्थ अंपायरों का समर्थन किया है। पिछले हफ्ते एजबस्टन में हुए पहले एशेज टेस्ट में वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन और पाकिस्तान के अलीम दार के 10 फैसलों को खिलाड़ी डीआरएस की मदद से बदलवाने में सफल रहे थे। इसके अलावा कम से कम पांच और गलत फैसले थे जिनकी समीक्षा नहीं कराई गई।

अपने 13वें टेस्ट में अंपायरिंग कर रहे विल्सन ने अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की जब उनके आठ फैसलों को खिलाड़ी सफलतापूर्वक बदलवाने में सफल रहे। लेकिन इसके बावजूद एमसीसी ने जोर देकर कहा है कि तटस्थ टेस्ट अंपायरिंग आगे बढ़ते हुए सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। लंदन में मीडिया ने एमसीसी के क्रिकेट प्रमुख जान स्टीफनसन के हवाले से कहा, ''पिछले मैच के बाद बेशक इस पर अधिक ध्यान गया है। रिकी पोंटिंग ने गैर तटस्थ अंपायरों को वापस लाने की संभावना का जिक्र किया है और आईसीसी क्रिकेट समिति ने भी इस पर चर्चा की है। लेकिन सभी का मानना है कि अब भी तटस्थ अंपायरिंग काम कर रही है।"

 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World championship adds spice to Test clash says Kane Williamson