फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट9 सदस्यीय मेडिकल टीम आज करेगी सौरव गांगुली के आगे होने वाले इलाज पर चर्चा

9 सदस्यीय मेडिकल टीम आज करेगी सौरव गांगुली के आगे होने वाले इलाज पर चर्चा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के आगे होने वाले इलाज को लेकर आज 9 सदस्यीय मेडिकल टीम उनके परिवार के साथ बैठकर चर्चा करेगी। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अभी कोलकाता के वुडलैंड्स...

9 सदस्यीय मेडिकल टीम आज करेगी सौरव गांगुली के आगे होने वाले इलाज पर चर्चा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के आगे होने वाले इलाज को लेकर आज 9 सदस्यीय मेडिकल टीम उनके परिवार के साथ बैठकर चर्चा करेगी। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अभी कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। गांगुली बेहाला में अपने घर पर शनिवार की सुबह जिम में वर्कआउट कर रहे थे जहां अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद अचेत हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल में उनकी चिकित्सा जांच की गई और उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई। 

Aus vs Ind: नाथन लायन ने बताया क्यों बाकियों से अलग हैं अजिंक्य रहाणे

रविवार को सौरव गांगुली का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था और वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ रुपाली बासु ने गांगुली के स्वास्थ्य की ताजा जानकारी देते हुए बताया था कि गांगुली फिलहाल ठीक हैं। उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी जिसमें उनकी धमनी में तीन ब्लॉक पाए गए। डॉ बासु ने कहा कि मेरी उनसे सुबह मुलाकात हुई तथा मैंने उनसे बात भी की। उनके साथ उनकी पत्नी डोना और भाई स्नेहाशीष थे। गांगुली अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और जब मैं उन्हें देखने पहुंची तो वह नाश्ता कर रहे थे। अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया कि पूर्व कप्तान की हेल्थ पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। 

AUSvIND: लायन बोले- रोहित शर्मा के खिलाफ खास रणनीति से उतरेगी टीम

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौरव गांगुली का फोन करके हालचाल लिया था और उनकी जल्दी ठीक होने की कामना की थी। प्रधानमंत्री ने उनकी पत्नी डोना से भी फोन पर बात की थी। इससे पहले, शनिवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी वुडलैंड्स अस्पताल में जाकर सौरव गांगुली से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पताल के अधिकारियों से भी बात की थी। अस्पताल के बाहर प्रेस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा था 'सौरव गांगुली ने मुझसे बात की अब उनकी हालत बेहतर है। मैं अस्पताल डाक्टरों का आभार प्रकट करती हूं।' बंगाल के राज्यपाल ने भी गांगुली के जल्द ठीक होने की कामना की है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें