फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWomens T20 WC 2020: कंगारुओं के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद पूनम यादव ने बताया, कैसे कर पाईं शानदार बॉलिंग

Womens T20 WC 2020: कंगारुओं के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद पूनम यादव ने बताया, कैसे कर पाईं शानदार बॉलिंग

ऊंगली के फ्रेक्चर के कारण विश्व कप में उसका खेलना भी संदिग्ध हो गया था लेकिन भारतीय लेग स्पिनर पूनम यादव ने कहा कि आत्मविश्वास ने उसे नयी ऊर्जा दी और इसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उसके...

Womens T20 WC 2020: कंगारुओं के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद पूनम यादव ने बताया, कैसे कर पाईं शानदार बॉलिंग
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 22 Feb 2020 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊंगली के फ्रेक्चर के कारण विश्व कप में उसका खेलना भी संदिग्ध हो गया था लेकिन भारतीय लेग स्पिनर पूनम यादव ने कहा कि आत्मविश्वास ने उसे नयी ऊर्जा दी और इसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उसके प्रदर्शन में भी दिखी। दिसंबर में टूर्नामेंट से पहले एक शिविर के दौरान यादव की ऊंगली में फ्रेक्चर हो गया था।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जीत की सूत्रधार बनी यादव अगर नहीं खेल पाती तो भारत को उसकी कमी जरूर खलती। पूनम ने 17 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि चोट इतनी बदतर हो जाएगी। चोट के बाद मैने अपनी डाइट और फिटनेस पर फोकस किया। यादव ने आईसीसी वेबसाइट पर कहा कि मुझे विश्वास था कि मैं किसी भी समय गेंदबाजी कर सकती हूं। रमन सर (कोच डब्ल्यू वी रमन) ने पूछा कि क्या मैं मानसिक रूप से तैयार हूं। मैने कहां हां लेकिन मुझे शारीरिक रूप से भी तैयार रहना जरूरी था।

T20 हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'रॉकस्टार'

इस गेंदबाज ने कहा कि उसने टी20 विश्व कप खेलने की उम्मीद कभी नहीं छोड़ी थी। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन था कि मैं वापसी कर सकूंगी। अच्छी बात यह है कि विश्व कप से डेढ महीने पहले यह हादसा हुआ। ईश्वर को धन्यवाद कि जो बुरा होना था, वह पहले ही हो चुका। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा टीम के लिए खेलती है। उसे खेलना इतना आसान नहीं और इसके लिए संयम की जरूरत होती है। उसने शानदार प्रदर्शन किया।

NZvIND: साहा की जगह पंत को टीम में चुने जाने पर भड़के हर्षा भोगले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें