DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला टी20 चैलेंज: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को हराया, दोनों टीमें फाइनल में

सुपरनोवाज ने महिला टी-20 चैलेंज के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी को 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वेलोसिटी की टीम ने हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाई जबकि ट्रेलब्लेजर्स की टीम बाहर हो गई।

women   s t20  supernovas vs velocity

जेमिमा रोड्रिग्ज के नाबाद अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से सुपरनोवाज ने महिला टी-20 चैलेंज के अंतिम लीग मैच में वेलोसिटी को 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वेलोसिटी की टीम भी हार के बावजूद फाइनल में जगह बनाने में सफल रही जबकि ट्रेलब्लेजर्स की टीम बाहर हो गई। तीनों ही टीमों के दो-दो मैचों में एक-एक जीत से दो-दो अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण सुपरनोवाज की टीम शीर्ष पर रही जबकि वेलोसिटी ने दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई जो 11 मई को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर ही खेला जाएगा। 

सुपरनोवाज के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की टीम डेनियल वाट (43) और कप्तान मिताली राज (42 गेंद में नाबाद 40) की पारियों के बावजूद तीन विकेट पर 130 रन ही बना सकी। टीम को हालांकि मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति (29 गेंद में नाबाद 30) की धीमी बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा। 

सुपरनोवाज की ओर से पूनम यादव ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर एक विकेट चटकाया। राधा यादव और अनुजा पाटिल ने क्रमश: 30 और 28 रन देकर एक-एक विकेट चटकाया। सुपरनोवाज ने इससे पहले जेमिमा के नाबाद 77 रन की बदौलत तीन विकेट पर 142 रन बनाए। जेमिमा ने 48 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का मारा। उन्होंने सलामी बल्लेबाज चामरी अटापट्टू (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 और सोफी डिवाइन (09) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

वेलोसिटी की ओर से एमेलिया केर सबसे सफल गेंदबाज रही जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। शिखा पांडे ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

ICC World Cup 2019: पंत या रायडू, कौन ले सकता है केदार जाधव की जगह

लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेलोसिटी की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में 21 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों हेली मैथ्यूज (11) और शेफाली वर्मा (02) के विकेट गंवा दिए। बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव ने तीसरे ओवर में शेफाली को बोल्ड किया जबकि अनुजा पाटिल ने हेली को पगबाधा किया।

डेनियल और कप्तान मिताली ने इसके बाद पारी को संवारा। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 49 रन तक पहुंचाया। डेनियल ने राधा यादव पर दो छक्के मारे जबकि मिताली ने भी अनुजा पर चौका जड़ा। वेलोसिटी की टीम 10 ओवर में दो विकेट पर 68 रन बनाने में सफल रही।

लेग स्पिनर पूनम यादव ने डेनियल को बोल्ड करके सुपरनोवाज को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने 33 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के मारे। मिताली और वेदा की अनुभवी जोड़ी इसके बाद मैदान पर थी। इन दोनों को हालांकि बाउंड्री जड़ने में काफी परेशानी हुई। वेलोसिटी को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी लेकिन अगले तीन ओवर में एक चौके से सिर्फ 20 रन बने।

अंतिम दो ओवर में वेलोसिटी को 31 रन की जरूरत थी। हरमनप्रीत कौर के 19वें ओवर में मिताली ने चौका जड़ा। इस चौके के साथ वेलोसिटी का फाइनल के लिए क्वालीफाई करना तय हो गया। इस ओवर में हालांकि सिर्फ आठ रन बने।

IPL 2019: वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिलना तय, रबाडा को ताहिर से चुनौती

अंतिम ओवर में वेलोसिटी को जीत के लिए 23 रन चाहिए थे। पहली तीन गेंद में सिर्फ दो रन बने जिससे सुपरनोवाज की जीत लगभग तय हो गई। वेदा कृष्णमूर्ति ने इसके बाद सोफी डिवाइन पर लगातार दो चौके मारे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे सुपरनोवाज ने सधी शुरुआत की। प्रिया पूनिया और चामरी अटापट्टू की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े। चामरी ने जहांआरा आलम पर दो चौके मारे जबकि प्रिया ने भी इस तेज गेंदबाज पर चौका जड़ा। प्रिया ने शिखा पांडे पर भी चौका मारा लेकिन इसी तेज गेंदबाज के ओवर में मिड आफ पर वेदा कृष्णमूर्ति को आसान कैच दे बैठीं। प्रिया ने 16 गेंद में 16 रन बनाए।

चामरी अटापट्टू 10 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रही जब कोमल झांझर की गेंद पर मिड ऑफ पर मिताली ने उनका कैच टपका दिया। जेमिमा ने कोमल के इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे जिससे सुपरनोवाज ने पावर प्ले में एक विकेट पर 39 रन बनाए।

चामरी अटापट्टू और जेमिमा ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन खराब गेंद को सबक सिखाने में कोताही भी नहीं बरती। लेग स्पिनर एमेलिया केर ने चामरी अटापट्टू को सुषमा वर्मा के हाथों स्टंप कराके जेमिमा के साथ उनकी 55 रन की साझेदारी का अंत किया।

जेमिमा ने कोमल पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट पर भी लगातार दो चौकों के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। जेमिमा को 52 रन के स्कोर पर एमेलिया की गेंद पर जीवनदान मिला। जेमिमा ने इसका फायदा उठाते हुए एकता पर चौका और फिर जहांआरा पर छक्का मारा। एमेलिया ने सोफी डिवाइन को मिताली के हाथों कैच कराके सुपरनोवाज को तीसरा झटका दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Womens T20 Challenge Supernovas vs Velocity in jaipur Supernovas win by 12 runs