फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWomens T20 Challenge 2022: ट्रेल्ब्लेजर्स से हार के बावजूद फाइनल में पहुंची वेलोसिटी, सुपरनोवा से होगी भिड़ंत

Womens T20 Challenge 2022: ट्रेल्ब्लेजर्स से हार के बावजूद फाइनल में पहुंची वेलोसिटी, सुपरनोवा से होगी भिड़ंत

वेलोसिटी को महिला टी20 चैलेंज के अंतिम लीग मुकाबले में ट्रेल्ब्लेजर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन बेहतर रन रेट के कारण वह फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना सुपरनोवा से होगा।

Womens T20 Challenge 2022: ट्रेल्ब्लेजर्स से हार के बावजूद फाइनल में पहुंची वेलोसिटी, सुपरनोवा से होगी भिड़ंत
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 11:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Velocity vs Trailblazers, Womens T20 Challenge 2022: ट्रेल्ब्लेजर्स ने महिला टी20 चैलेंज के अंतिम लीग मुकाबले वेलोसिटी को 16 रन से हरा दिया है। इस जीत के बावजूद खराब रन रेट के कारण ट्रेल्ब्लेजर्स को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। सुपरनोवा 2 मैच में एक जीत और एक हार के साथ पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। वेलोसिटी के भी दो मैचों में 2 ही अंक हैं। लेकिन बेहतर रन रेट के कारण वह फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है, जहां उसका सामना 28 मई को सुपरनोवाज से होगा। 

ट्रेल्ब्लेजर्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया और वेलोसिटी को नौ विकेट पर 174 रन पर रोक लिया। तीनों टीमों ने एक-एक मैच जीता और तीनों के दो-दो अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सुपरनोवास पहले और वेलोसिटी दूसरे स्थान पर रही। ट्रेल्ब्लेजर्स को तीसरा स्थान मिला और वह फाइनल की होड़ से बाहर हो गयी। 

वेलोसिटी किरण (34 गेंद, पांच चौके, पांच छक्के) के अर्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 174 रन ही बना सकी। पर टीम इस स्कोर से फाइनल में पहुंच गयी क्योंकि उसे फाइनल के लिये क्वालीफाई करने के लिये कम से कम 159 रन बनाने की जरूरत थी।  ट्रेलब्लेजर्स को फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिये कम से कम 32 या उससे ज्यादा रन से जीत की दरकार थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वेलोसिटी के लिये किरण के अलावा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 29 रन और लौरा वोलवार्ट ने 17 रन का योगदान दिया।  

ट्रेलब्लेजर्स के लिये राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने दो दो विकेट अपने नाम किये जबकि रेणुका सिंह, हेली मैथ्यूज, सलमा खातून और सोफिया डंकले को एक एक विकेट मिला। वेलोसिटी ने भी तेज शुरूआत करते हुए तीन ओवर में 32 रन जड़ दिये थे। पर अगले दो ओवर में दो विकेट गंवा दिये। चौथे ओवर में यास्तिका भाटिया (19 रन, तीन चौके) और पांचवें ओवर में शेफाली वर्मा (15 गेंद, पांच चौके) के विकेट खो दिये। पांच ओवर में वेलोसिटी का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था। 

किरण नवगिरे ने छठे ओवर में सलमा खातून पर दो छक्के और एक चौके से टीम के खाते में 18 रन जोड़े।वेलोसिटी ने 10 ओवर में दो विकेट पर 105 रन बना लिये थे जिससे 60 गेंद में उसे 86 रन बनाने की जरूरत थी। पूनम रावत ने फिर लौरा वोलवार्ट (17) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर टीम को तीसरा विकेट दिलाया। कप्तान दीप्ति शर्मा केवल तीन गेंद ही खेल सकीं और राजेश्वरी गायकवाड़ का दूसरा शिकार बनीं। 

फिर किरण नवगिरे ने 14वें ओवर में लगातार छक्के जड़े, उन्होंने पहला छक्का जड़कर से 25 गेंद में चार चौके, चार छक्के से अपना अर्धशतक भी पूरा किया। ऐसा लग रहा था कि मैच ट्रेलब्लेजर्स के हाथों से निकल रहा था, लेकिन उसकी गेंदबाजों ने जल्दी जल्दी कुछ विकेट झटककर वेलोसिटी को जीत तक नहीं पहुंचने दिया। पर इस जीत का भी ट्रेलब्लेजर्स को कोई फायदा नहीं हुआ।

रजत पाटीदार के पिता ने किया खुलासा- RCB के बुलावे पर छोड़ दी अपनी शादी, जानिए पूरा मामला

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेल्ब्लेजर्स ने कप्तान स्मृति मंधाना (एक) को सस्ते में गंवाया, लेकिन मेघना और जेमिमाह ने दूसरे विकेट के लिए 113 रन की मजबूत साझेदारी की। मेघना ने 47 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए जबकि जेमिमाह रॉड्रग्सि ने 44 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। हेली मैथ्यूज ने 16 गेंदों पर 27 और सोफिया डंकली ने आठ गेंदों पर 19 रन बनाये। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।